झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

भाजपा ने कर दी थी अधिकारियों की चमड़ी मोटी, हमलोगों ने चाबुक चलाकर गांवों में भेजाः हेमंत सोरेन - CM Hemant Soren

CM in Bokaro. सीएम हेमंत सोरेन बोकारो में आयोजित उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कई योजनाओं की सौगात दी. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

CM HEMANT SOREN
कार्यक्रम का उद्घाटन और लोगों को संबोधित करते सीएम हेमंत सोरेन (ईटीवी भारत)

रांची/बोकारोः झारखंड सरकार स्वास्थ्य संरचना को बेहतर बना रही है. बोकारो में 100 सीट वाले मेडिकल कॉलेज और 500 बेड वाले अस्पताल की योजना बनायी गयी है. तेनुघाट में 50 मेगावाट क्षमता का सौर ऊर्जा प्लांट स्थापित किया जाएगा. हजारीबाग के ऐतिहासिक झील का पुनरूद्धार होगा. बोकारो के चंदनकियारी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने हजारीबाग में राज्य निधि से निर्मित नगर निगम भवन का उद्घाटन करते हुए कई योजनाओं की आधारशिला रखी. इस दौरान सीएम ने फूलों की पंखुड़ियां उड़ेलकर लोगों का अभिवादन किया.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कार्यक्रम में आए आम लोगों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि भाजपा ने 20 वर्षों में यहां के अधिकारियों की चमड़ी मोटी कर दी थी. हमलोगों ने चाबुक लगाया है. अब यही अधिकारी गांव-गांव और टोला-टोला जाकर आपकी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोयला कंपनियों पर 1.36 लाख करोड़ रु. बकाया है. हम इसे लेकर रहेंगे. उन्होंने कहा कि झारखंड आंदोलन के समय एक नारा चला था 'कैसे लेंगे झारखंड, लड़कर लेंगे झारखंड'. उसी तरह हम लड़कर लेंगे अधिकार.

लोगों को संबोधित करते सीएम हेमंत सोरेन (ईटीवी भारत)
वोट के लिए घूम रहे हैं विरोधीः हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि दो-तीन माह बाद चुनाव होने वाला है. हम लोग आपकी सेवा में लगे हैं और हमारे कुछ विरोधी लोग गांव-देहात में वोट बटोरने के लिए हेलीकॉप्टर से इधर उधर घूम रहे हैं. ध्यान रखिएगा, ये हमारे विरोधी कुछ आदिवासी-मूलवासी को पॉकेट में रखकर हमलोग के बीच एजेंट बनाकर भेज रहे हैं. हमारी राजनीतिक ताकत को कमजोर करना चाहते हैं.

लोगों पर फूलों की बारिश करते सीएम (ईटीवी भारत)

एक समय था जब यहां की फैक्ट्रियों में आदिवासी-मूलवासी की हजारों की संख्या में बहाली होती थी. अब ऐसा नहीं होता. अब सिर्फ पूंजीपतियों का उद्धार हो रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष लगातार झूठा आरोप लगाता रहा. पांच माह तक जेल में डाल दिया. राजनीतिक रूप से नहीं लड़ सकते तो ईडी, सीबीआई को लगा देते हैं. विपक्ष के लोग सिर्फ व्यापारी मित्रों को मदद पहुंचाने के लिए सत्ता में आना चाहते हैं.

योजनाओं का उद्घाटन करते सीएम हेमंत सोरेन (ईटीवी भारत)
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आज करीब 50 लाख महिलाओं को मंईयां सम्मान योजना का लाभ दिया जा रहा है. झारखंड पूरे देश में एकमात्र ऐसा राज्य है जहां के बुजुर्गों को राज्य सरकार पेंशन देती है. छात्रों को सावित्रीबाई फुले योजना का लाभ दिया जा रहा है. यहां के बच्चों को विदेशों में पढ़ाई के लिए भेजा जा रहा है. यहां मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज खोले जा रहे हैं. सीएम ने सुनने आए लोगों से पूछा 'आपको अच्छा लगा सरकार का काम ? आपका आशीर्वाद हमपर रहेगा ना'. कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री बेबी देवी, विधायक जयमंगल सिंह, विधायक लंबोदर महतो मौजूद थे.

बोकारो के चंदनकियारी प्रखंड के चंडीपुर मैदान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बोकारो, रामगढ़ और हजारीबाग जिले से संबंधित 1240 करोड़ 57 लाख की 50 योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास. जिसमें 36 करोड़ 46 लाख रुपये की योजनाओं का उद्घाटन एवं 1204 करोड़ 11 लाख रूपये की योजनाओं का शिलान्यास किया गया.

उद्घाटन – शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य रूप से बोकारो जिला अंतर्गत 500 शैय्या वाले मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन ललपनिया में 50 मेगावाट का सोलर पावर स्टेशन का शिलान्यास. रामगढ़ जिला अंतर्गत पतरातू में रेल ओवर ब्रिज का शिलान्यास के अलावा हजारीबाग जिला अंतर्गत नगर निगम भवन एवं 5000 मिलियन टम (क्षमता) कोल्ड स्टोरेज का उद्घाटन और झील का सौदर्यीकरण शामिल है.

ये भी पढ़ेंः

सीएम हेमंत सोरेन का बोकारो दौरा, चंदनकियारी प्रखंड से करोड़ों की योजनाओं की देंगे सौगात - CM Hemant Soren

झारखंड स्किल कॉनक्लेव में सीएम की बड़ी घोषणा, 24 जिलों में बनेंगे श्रम आवासीय विद्यालय, बच्चों को मिलेगी मुफ्त शिक्षा - CM Hemant Soren

धनबाद में झारखंड स्किल कांक्लेव 2024ः सीएम हेमंत सोरेन देंगे योजनाओं की सौगात - Jharkhand Skill Conclave 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details