उत्तराखंड

uttarakhand

सीएम धामी ने गांधी पार्क में लगाया झाड़ू, स्वच्छता का दिया संदेश, वैक्यूम बेस्ड क्लीनिंग मशीनों को दिखाई हरी झंडी - Cleanliness drive in Gandhi Park

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 14, 2024, 1:59 PM IST

Updated : Aug 14, 2024, 2:58 PM IST

Cleanliness drive in Gandhi Park,CM Dhami swept floor विशेष स्वच्छता अभियान के तहत सीएम धामी ने गांधी पार्क में झाड़ू लगाई. इस दौरान सीएम धामी ने स्वच्छता का संदेश दिया. साथ ही 13 जिला पंचायतों के लिए वेक्यूम बेस्ड क्लीनिंग मशीन को भी रवाना किया गया.

ETV Bharat
सीएम धामी ने गांधी पार्क में लगाया झाड़ू, (ETV Bharat)

सीएम धामी ने गांधी पार्क में लगाया झाड़ू (ETV Bharat)

देहरादून: विशेष स्वच्छता अभियान के तहत राजधानी देहरादून में भी 'स्वच्छता अपनाओ, बीमारी भगाओ' अभियान संचालित किया गया. इस अभियान के तहत देहरादून स्थित गांधी पार्क में स्वच्छता अभियान चलाया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी में भी साफ सफाई कर प्रदेशवासियों को स्वच्छता के प्रति संदेश दिया. इसके साथ ही कार्यक्रम के दौरान सीएम ने प्रदेश की 13 जिला पंचायतों के लिए वेक्यूम बेस्ड क्लीनिंग मशीन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

कार्यक्रम में दौरान सीएम धामी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. साथ ही कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई. दरअसल, 12 अगस्त से 14 अगस्त तक विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत सभी सार्वजनिक स्थलों की साफ सफाई की जा रही है. साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को इस अभियान से जुड़कर प्रदेश को स्वच्छ और स्वस्थ प्रदेश बनाने की अपील कर रहे हैं.

वहीं, इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा पर्यावरण संरक्षण के प्रति एक संदेश को पीएम मोदी ने दिया है. देश में उसी के तहत स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य सरकार स्वच्छ भारत के संकल्प को साकार करने की दिशा में लगातार काम कर रही है. सीएम धामी ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कूड़े को एक नियत स्थान पर ही एकत्रित करें. अपने गांव- शहर को स्वच्छ बनाने में सभी लोग अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें.

पढे़ं-उत्तराखंड में गूंज रहे 'भारत माता की जय' के नारे, रुड़की तिरंगा रैली में बाइक चलाते दिखे सीएम धामी - Tiranga Bike Rally Roorkee

Last Updated : Aug 14, 2024, 2:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details