राजस्थान

rajasthan

CM भजनलाल आज लेंगे उच्च स्तरीय बैठक, प्रदेश में पानी, बिजली, हीट वेव की स्थिति की करेंगे समीक्षा - Review meeting

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 31, 2024, 8:33 AM IST

नौतपा में राजस्थान तप रहा है. भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों के बीच जनता बिजली-पानी की किल्लत से जूझ रही है. गर्मी से मौतों का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है. इन सभी मुद्दों पर आज मुख्यमंत्री अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक लेंगे.

उच्च स्तरीय बैठक
उच्च स्तरीय बैठक (फाइल फोटो)

जयपुर. प्रदेश में भीषण गर्मी के दौर के बीच बिजली, पानी, हीट वेव और मौसमी बीमारियों सहित कई बिंदुओं को लेकर सीएम भजनलाल आज समीक्षा बैठक करेंगे. भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों के बीच जनता बिजली-पानी की किल्लत से जूझ रही है. गर्मी से मौतों का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है. इन सभी मुद्दों पर आज मुख्यमंत्री अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक लेंगे. सचिवालय में सुबह 11 बजे से शुरू होने वाली इस बैठक में मुख्य सचिव के साथ ही सभी विभागों के आला अधिकारी और जिलों के प्रभारी सचिव भी मौजूद रहेंगे.

प्रशासनिक सुधार विभाग के संयुक्त शासन सचिव अरुण प्रकाश शर्मा ने बताया कि बैठक में ई-फाइल, संपर्क पोर्टल, जल संरक्षण के कार्य, पौधरोपण और पानी बिजली व स्वास्थ्य आदि के संबंध में समीक्षा की जाएगी. बैठक में सभी अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव, शासन सचिव एवं समस्त जिला प्रभारी सचिव उपस्थित रहेंगे.

पढ़ें: तपती गर्मी में 50 आईएएस अधिकारियों ने नापा राजस्थान, पानी-बिजली की समीक्षा, अब 31 को उच्च स्तरीय बैठक में रखेंगे रिपोर्ट

कलेक्टर-संभागीय आयुक्त वीसी से जुड़ेंगे : उन्होंने बताया कि जयपुर मुख्यालय पर मौजूद अधिकारी इस बैठक में उपस्थित रहेंगे. जबकि सभी संभागीय आयुक्त, जिला कलेक्टर और ऊर्जा, जल, चिकित्सा व ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज आदि विभागों के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुडेंगे. मुख्यमंत्री जिलेवार बिजली और पानी के हालात की समीक्षा करेंगे. जिलों में स्वास्थ्य सेवाओं और अस्पतालों में जरूरी दवाओं की उपलब्धता को लेकर भी बैठक में मंथन किया जाएगा.

प्रभारी सचिवों ने दो दिन जाने जिलों के हालात : बता दें कि प्रदेश के सभी 50 जिलों के प्रभारी सचिव 28 और 29 मई को सरकार के निर्देश पर संबंधित जिलों के दौरे पर रहे थे. जहां उन्होंने बिजली और पानी की किल्लत के साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं और अन्य मुद्दों पर फीडबैक लिया था और धरातल पर जाकर हालात जाने थे. उन्हें इन दौरों की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए थे. प्रभारी सचिव अपनी रिपोर्ट भी इस बैठक में रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details