हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस कार्यकर्ता और निर्दलीय विधायक आशीष के समर्थकों के बीच झड़प, पुलिस ने 3 युवकों को हिरासत में लिया

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 1, 2024, 3:33 PM IST

Updated : Mar 1, 2024, 8:16 PM IST

हमीरपुर में गांधी चौक पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और निर्दलीय विधायक आशीष के समर्थकों में झड़प हुई है. जानकारी के अनुसार कांग्रेस कार्यकर्ता निर्दलीय विधायक आशीष का पुतला जलाने जा रहे थे. इसी दौरान विधायक आशीष के समर्थक पहुंचे और दोनों पक्ष में झड़प हो गई. पुलिस ने मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है. पढ़िए पूरी खबर...

Etv Bharat
कांग्रेस कार्यकर्ता और विधायक आशीष के समर्थकों के बीच झड़प

कांग्रेस कार्यकर्ता और विधायक आशीष के समर्थकों के बीच झड़प

हमीरपुर:हिमाचल प्रदेश में भले ही वर्तमान में सुक्खू सरकार के ऊपर से संकट के बादल छट गए हो, लेकिन सियासी जंग अभी भी जारी है. क्रॉस वोटिंग करने वाले बागी और निर्दलीय विधायकों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं में गुस्सा देखा जा रहा है. बीते दिनों धर्मशाला में सीएम सुक्खू और विधायक सुधीर शर्मा के समर्थकों के बीच झड़प देखने को मिली. वहीं, आज हमीरपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और निर्दलीय विधायक के समर्थकों के बीच झड़प देखने को मिली है.

हिमाचल में बागी विधायकों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश देखने को मिल रहा है. वहीं, निर्दलीय विधायक के समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच भी तनातनी देखी जा रही है. इसी कड़ी में हमीरपुर में गांधी चौक पर उस समय माहौल तनावपूर्ण बन गया, जब जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों ने बागी विधायकों के पुतले जलाने लगे. इस दौरान वहां मौजूद निर्दलीय विधायक आशीष के कार्यकर्ताओं ने केसीसी बैंक चेयरमैन कुलदीप पठानिया और अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ धक्का मुक्की शुरू कर दी. जिसके बाद देखते ही देखते दोनों पक्षों में हाथापाई हो गई. आरोप है कि तीन चार युवकों ने कांग्रेसी नेताओं के साथ मारपीट की.

वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने बीच बचाव करते हुए इन युवकों को बड़ी मुश्किल से रोका. मामले में पुलिस ने तीन से चार युवकों को हिरासत में लेकर पुलिस थाना हमीरपुर ले गई. जिसके बाद बाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक पर बागी विधायकों के पुतले जलाएं. कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि इसे गुंडागर्दी बताया और कड़ा ऐतराज जताया. उन्होंने आरोप लगाया कि आजाद उम्मीदवार आशीष शर्मा के कार्यकर्ताओं द्वारा इस तरह माहौल बिगाड़ने का काम किया गया है. इस तरह की गुंडागर्दी की गई है. मौके पर डीएसपी हमीरपुर सुनील दत के अलावा एसएचओ हरीश गुलेरिया भी मौजूद रहे. उन्होंने दोनों पक्षों को शांत कराया.

केसीसी बैंक चेयरमैन कुलदीप पठानिया ने कहा कांग्रेस के धरना प्रदर्शन के दौरान उन लोगों ने खलल डाला है, जिन्होंने धन बल की राजनीति का काम किया है. मैं इन सभी बातों की निंदा करता हूं. उन्होंने कहा कांग्रेस किसी से कम नहीं है. वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा जैसे तीन गद्दार बिक गए हैं, वैसे ही पैसों को देकर तीन चार युवाओं को बरगलाया जा रहा है. पैसों के लिए जनता के प्रतिनिधि बिक गए हैं. कांग्रेस गांधीवादी पार्टी है और कानून के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:हिमाचल कांग्रेस में अभी थमा नहीं है तूफान, ऑब्जर्वर्स के सब सेटल करने के दावों के बावजूद हलचल जारी, विक्रमादित्य जाएंगे दिल्ली

Last Updated : Mar 1, 2024, 8:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details