छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर पहुंची ईसाई आदिवासी महासभा न्याय यात्रा, पूर्व विधायक यूडी मिंज हुए शामिल, पदयात्रा की वजह जानिए

जशपुर में बीजेपी विधायक रायमुनी पर एफआईआर की मांग को लेकर ईसाई समाज ने पदयात्रा निकाली है.

CHRISTIAN TRIBAL MAHASABHA
जशपुर में बीजेपी विधायक रायमुनि भगत (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

जशपुर: जशपुर में बीजेपी विधायक रायमुनि भगत पर ईसाई समाज के खिलाफ विवादास्पद बयान देने का आरोप लगा है. जिसके खिलाफ पूरा ईसाई समाज लामबंद हो गया है और ईसाई आदिवासी महासभा न्याय यात्रा निकाल रहा है. इस पदयात्रा की शुरुआत शनिवार सुबह जशपुर के शांति भवन से हुई. उसके बाद यह यात्रा जशपुर से कुनकुरी होते हुए काईकछार तक पहुंची. यहां पदयात्रा को रोकने के लिए घाटी में भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. इस न्याय यात्रा की अगुवाई ईसाई आदिवासी महासभा के अध्यक्ष अनिल किस्पोटा कर रहे हैं. इसमें कांग्रेस नेता यूडी मिंज भी शामिल हुए.

रायकेरा में पुलिस ने रोकी पदयात्रा: प्रशासन की बिना अनुमति लिए नेशनल हाईवे पर पदयात्रा निकालने की वजह से इसे रोका गया है. लोरो घाटी शिव मंदिर के नीचे बने बेरियर पर भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. पुलिस के आला अधिकारी समेत कार्यपालिक मजिस्ट्रेट को भी यहां तैनात किया गया है. पुलिस ने जशपुर और कुनकुरी के बीच रास्ते में लोरो घाटी में बैरिकैडिंग लगाई गई है. उसके बाद इस पदयात्रा को रोका गया है.

ईसाई आदिवासी महासभा न्याय यात्रा (ETV BHARAT)

ईसाई आदिवासी महासभा के लोग शांतिपूर्वक रूप से पदयात्रा कर रहे हैं. ये लोग बगिया कैंप कार्यालय पहुंचकर अपनी बात रखना चाह रहे थे, इस प्रजातांत्रिक तरीके में कहां गलती है. लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है. ये प्रजातंत्र के विपरीत है: यूडी मिंज, कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक

ईसाई समाज का हल्ला बोल (ETV BHARAT)

जशपुर से कुनकुरी की ओर निकले पदयात्रियों को लोरो घाटी में बैरिकैड और वाटर कैनन के प्रयोग से वहीं रोक दिया गया है. रायकेरा के पास रोका गया है: शशिमोहन सिंह, एसपी, जशपुर

ईसाई आदिवासी समाज के लोग बीजेपी विधायक रायमुनि भगत पर ईसाई समाज के खिलाफ गलत बयानी का आरोप लगा रहे हैं. इसी को लेकर यह यात्रा निकाली गई है.

पत्थलगांव में ट्रक ने महिला को रौंदा, एक की मौत दूसरी घायल

रायपुर में क्रिश्चियन फोरम ने निकाली रैली, चर्च पर हमलों को लेकर पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

सूरजपुर और धरमजयगढ़ पहुंचा हाथियों का दो दल, कटघोरा में अब भी 49 हाथी मौजूद, दहशत में ग्रामीण

ABOUT THE AUTHOR

...view details