छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दुर्ग में साहू समाज ने नकारा इसलिए कोरबा आकर लड़ रही चुनाव: दीपक बैज - Korba LOK SABHA ELECTION 2024

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : May 2, 2024, 1:16 PM IST

Updated : May 2, 2024, 1:32 PM IST

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने छत्तीसगढ़ में बीजेपी से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है. इसके साथ ही दीपक बैज ने बीजेपी पर चुनाव में हार के डर से महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त जारी करने की बात कही. दीपक बैज बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडेय पर भी थप्पड कांड को लेकर बयान दिया है. दीपक बैज ने यह बयान मरवाही में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार के दौरान दिया है.

DEEPAK BAIJ ATTACKS BJP
दीपक बैज

दीपक बैज का भाजपा पर हमला

गौरेला पेंड्रा मरवाही: बुधवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कोरबा लोकसभा क्षेत्र के मरवाही का दौरा किया. यहां कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के चुनाव प्रचार अभियान में दीपक बैज शामिल हुए. मरवाही में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दीपक बैज ने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान पीसीसी चीफ ने दावा किया कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ में बीजेपी से ज्यादा सीटें जीतेगी.

छत्तीसगढ़ में बीजेपी से ज्यादा सीटें जीतने का दावा: महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त जारी होने पर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने भाजपा पर तंज कसा है. दीपक बैज ने कहा, "भाजपा ने चुनाव में हार के डर से तीसरी किस्त जारी की है. अब तक 75 फीसदी राशि भी महतारी वंदन में जारी नहीं हुई है. लेकिन जनता समझ चुकी है."

"महतारी वंदन योजना के नाम पर आपने ठगने का काम किया है. किसानों को ठगने का काम किया, महंगाई चरण पर है, बेरोजगारी चरम पर है. इसलिए जनता बदलाव चाहती है. इस समय आप कुछ भी कर लें, इस बार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बीजेपी से ज्यादा सीटों पर जीत कर आ रही है. पहले और दूसरे चरण के मतदान में कांग्रेस को बढ़त मिल रही है." - दीपक बैज, पीसीसी चीफ, छत्तीसगढ़

दीपक बाज ने मुख्यमंत्री साय को दी बहस की चुनौती: पीसीसी चीफ दीपक बैज ने आगे कहा, "मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को चुनौती है. महंगाई का मुद्दा क्या छोटा मुद्दा है क्या. महंगाई पर बात कर लें, बेरोजगारी पर बात कर लें, किसानों पर बात कर लें, कालेधन पर बात कर लें, रोजगार पर बात कर लें. जिस चौक चौराहे पर मुख्यमंत्री बोलें दीपक बैज मुद्दों के साथ बात करने को तैयार है."

थप्पड़ कांड को लेकर सरोज पर बोला हमला:चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दीपक बैज ने सरोज पांडेय को लेकर कहा, "दुर्ग में एक साहू समाज के व्यक्ति को थप्पड़ मारा था उन्होंने, जिसके वजह से वे वहां से भाग कर इधर से चुनाव लड़ रही हैं."

नक्सली मुठभेड़ किया बोले दीपक बैज? : बस्तर में हुए नक्सली मुठभेड़ और नक्सली समर्पण पर भी पीसीसी चीफ ने भाजपा को घेरा है. दीपक बैज ने कहा, "जब से भाजपा की सरकार आई है, बस्तर अशांत हो गया है. हमारे कई आदिवासियों को फर्जी नक्सली बताकर मार दिया गया है. आदिवासी माताएं-बहनें अब जंगल जाने से डरती हैं."

"बीजेपी ने बस्तर को फिर अशांत किया है. लेकिन फोर्स ने कुछ टारगेटेड एनकाउंटर भी किया है, इसलिए फोर्स के जवानों को बधाई देता हूं." - - दीपक बैज, पीसीसी चीफ, छत्तीसगढ़

पीसीसी चीफ ने राधिका खेड़ा और सुशील आनंद शुक्ला के बीच हुई तू तू-मैं मैं और उसके बाद राधिका खेड़ा के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी है. पीसीसी चीफ दीपक बैज का कहना है कि ये उनके घर की बात है, घर में बैठकर सुलझा लेंगे. कांग्रेस महिलाओं का सम्मान करना जानती है, हम बीजेपी नहीं है.

चिरमिरी में प्रियंका गांधी, कोरबा लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के लिए चुनाव प्रचार - Korba Lok Sabha seat
दुर्ग बस हादसा, घायलों के लिए देवदूत बने 8 लोगों का पुलिस ने किया सम्मान, घायलों को पहुंचाया था समय पर अस्पताल - Durg Bus Accident
लोकसभा चुनाव 2024: गर्मी को देखते हुए चुनाव आयोग ने बढ़ाया वोटिंग का समय - Telangana voting time
Last Updated : May 2, 2024, 1:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details