छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ पीएचई विभाग में निकली बंपर भर्ती, 181 पोस्ट पर आई वैकेंसी - PHE department recruitment

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

छत्तीसगढ़ में पीएचई विभाग में 181 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इसे वित्त विभाग ने मंजूरी दे दी है.इनमें इंजीनियर्स के अलावा सहायक ग्रेड-3 के पदों पर अधिक भर्ती निकली है.

PHE department recruitment
पीएचई विभाग में निकली बंपर भर्ती (ETV Bharat)

रायपुर: सीएम साय के निर्देश पर वित्त विभाग ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में इंजीनियर्स सहित अन्य पदों पर भर्ती को मंजूरी दे दी है. इस फैसले से 181 खाली पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है. नई भर्ती से विभाग के कामकाज की गुणवत्ता में सुधार के साथ-साथ पेयजल व्यवस्था भी बेहतर होगी.

किन पदों पर निकली वैकेंसी ?:पीएचई विभाग में उप अभियंता, अनुरेखक, सहायक ग्रेड-3 सहित अन्य खाली पदों को भरने के प्रस्ताव को वित्त विभाग से स्वीकृति मिल गई है. इसमें उप अभियंता के 118, उप अभियंता के 10, अनुरेखक के 37, सहायक ग्रेड-3 के 2, केमिस्ट के 12 और वाहन चालक के 2 पद शामिल हैं.

लोगों की पेयजल समस्या होगी खत्म: नई भर्तियां न केवल विभाग की कार्यक्षमता को बढ़ाने में सहायक होगी, बल्कि इससे नागरिक सेवाओं में भी सुधार होगा. साथ ही योजनाओं को निर्धारित समय में पूरा किया जा सकेगा. इससे पेयजल की गुणवत्ता और आपूर्ति व्यवस्था भी बेहतर होगी. नल जल जैसी फ्लैगशिप योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो सकेगा. ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में लोगों को निरंतर और शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने में आसानी होगी.

छत्तीसगढ़ हेल्थ विभाग में 650 पोस्ट पर भर्ती: छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग में भी बंपर वैकेंसी निकली है. सीएम ने प्रदेश में कुल 650 पदों पर जल्द भर्ती के निर्देश दिए हैं. छत्तीसगढ़ सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही है. इसी कारण यह वैकेंसी निकाली गई है. इनमें स्टॉफ नर्स, टेक्नीशियन, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक, ड्रेसर, वार्ड ब्वॉय, वार्ड आया आदि के कुल 650 पदों पर भर्ती निकाली गई है.

छत्तीसगढ़ हेल्थ विभाग में आई वैकेंसी, सीएम ने 650 पोस्ट पर जल्द भर्ती का आदेश दिया - CM Sai given order for recruitment
सहायक मार्शल भर्ती परीक्षा: अक्टूबर में रिटन एग्जाम, इस दिन मिलेगा प्रवेश पत्र - Assistant Marshal Recruitment
गरियाबंद में स्टेनो टायपिस्ट भर्ती परीक्षा, एग्जाम को लेकर एडमिट कार्ड जारी - Steno Typist Exam 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details