बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'सब बहुत अच्छा होगा' छठ घाटों का निरीक्षण करने के दौरान बेहद खुश दिखे CM नीतीश

हर साल की तरह इस बार भी नीतीश कुमार ने पटना के छठ घाटों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए.

nitish kumar
नीतीश कुमार ने छठ घाटों का किया निरीक्षण (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

पटना: बिहार की राजधानी पटना में छठ महापर्वकी तैयारी शुरू हो गई है. छठ पर्व का प्रथम दिन 5 नवंबर नहाय-खाय से शुरू हो रहा है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ पूजा से पहले पटना के गंगा घाटों का निरीक्षण किया है. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जल्द छठ घाटों का काम पूरा करने का निर्देश दिया.

सीएम नीतीश ने किया छठ घाटों का निरीक्षण:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार सुबह स्टीमर से अपने अधिकारियों के साथ छठ घाटों का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री अधिकारियों को निर्देश देते नजर आए. उन्होंने छठ घाटों का जल्दी से निर्माण कार्य, घाटों की साफ सफाई, स्वच्छता और सुरक्षा के निर्देश दिये. छठ घाटों के निरीक्षण के दौरान नीतीश कुमार काफी खुश भी दिखे.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (ETV Bharat)

"सब बहुत अच्छा है. लोगों को पूजा करने में सहूलियत होगी, वही सब देखने हमलोग आए हैं. सबकुछ हो रहा है चिंता की कोई बात नहीं है. सब बहुत अच्छा होगा."-नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

अधिकारियों को नीतीश ने दिया निर्देश (ETV Bharat)

अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश: नीतीश कुमार ने छठ व्रतियों को अर्घ्य के दौरान किसी प्रकार की तकलीफ न हो इसे सुनिश्चित करने के लिए कहा. घाटों तक पहुंचने के लिए रास्तों की साफ सफाई. सड़कों पर पुलिस बल की तैनाती और घाटों पर भी बैरिकेडिंग के निर्देश दिए. अधिकारियों के मुताबिक, छठ घाटों की सफाई और मरम्मत और संपर्क पथ के निर्माण में 13 करोड़ 40 लाख खर्च होंगे.

छठ घाट का निरीक्षण करते नीतीश (ETV Bharat)

सम्राट चौधरी भी रहे मौजूद: नीतीश कुमार ने नासरीगंज घाट से अपने दल बल के साथ स्टीमर पर सवार होकर पटना के विभिन्न घाटों का जायजा लिया. उनके साथ उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विधानसभा अध्यक्ष नन्दकिशोर यादव, बिजली मंत्री बिजेंद्र यादव भी मौजूद रहे. इस मौके पर पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी राजीव मिश्रा सहित कई लोग साथ में मौजूद थे. बता दें कि दिवाली के छह दिन बाद छठ महापर्व की शुरुआत होती है.

ये भी पढ़ें

इन बच्चों का छठ गीत सुनकर आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे, हारमोनियम और नाल-झाल से पूरा माहौल बना है

अपनी मां के साथ बिहार के जेलों में बंद बच्चे होंगे शिक्षित, HC में छठ पूजा अवकाश के बाद होगी सुनवाई

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details