राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चाकसू में पार्षदों ने किया बोर्ड बैठक का बहिष्कार, ईओ पर लगाए गंभीर आरोप

चाकसू नगर पालिका की 8 महीने बाद होने वाली बैठक बहिष्कार की भेंट चढ़ गई. ईओ पर पार्षदों का अपमान करने का आरोप गया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 6 hours ago

चाकसू नगर पालिका की बैठक में हंगामा
चाकसू नगर पालिका की बैठक में हंगामा (ETV Bharat Chaksu)

चाकसू (जयपुर) :चाकसू नगर पालिका कार्यालय सभागार में बुधवार को 8 माह बाद हुई बोर्ड मीटिंग शुरू होने से पहले हंगामे की भेंट चढ़ गई. ईओ द्वारा पार्षद विक्रम सांवरिया को पालिका अध्यक्ष का पीए कहने पर पार्षद भड़क गए. नगरपालिका अध्यक्ष कमलेश बैरवा ईओ पर पार्षदों का अपमान करने का आरोप लगाया और अध्यक्ष की कुर्सी को छोड़कर पार्षद लॉबी में आकर बैठ गए. वहीं, दूसरी ओर पालिका अध्यक्ष सहित अन्य पार्षद ईओ से माफी मांगने पर अड़ गए. ईओ द्वारा माफी नहीं मांगने पर सभी पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया. वहीं, ईओ बनवारी मीणा का कहना है कि अध्यक्ष और पार्षद एजेंडे से अलग विषयों पर चर्चा करना चाह रहे थे जो कि नियमानुसार संभव नहीं था. इसकी इजाजत नहीं दी गई इस पर अध्यक्ष और पार्षदों ने स्वयं ही बैठक का बहिष्कार कर दिया है. इसके अलावा लगाए गए आरोप निराधार है.

पार्षदों ने ईओ बनवारी मीणा से मिलने के लिए पर्ची लेकर चेंबर में आने सहित समस्याओं का समाधान नहीं होने के भी आरोप लगाए हैं. पार्षद आशीष गुप्ता ने पूर्व में हुई बोर्ड मीटिंग में लिए गए निर्णयों की क्रियान्विति पर जोर दिया तो बोर्ड मीटिंग का वातावरण पूरी तरह गर्म हो गया. इस दौरान बैठक के बहिष्कार में सभी भाजपा व कांग्रेस के पार्षद एकजुट दिखे. बता दें कि बोर्ड मीटिंग के एजेंडे में पालिका अध्यक्ष की अध्यक्षता नहीं लिखने से कांग्रेस पार्षदों ने हंगामा कर दिया.

पार्षदों ने किया बोर्ड बैठक का बहिष्कार (ETV Bharat Chaksu)

इसे भी पढ़ें-पार्षद ने किया अनोखा प्रदर्शन, नगरपालिका ईओ के सामने बजाया पीपा, ये है मामला - Councilor Protest With Canister

पीए कहे जाने पर भड़के पार्षद : मुद्दा उठाने वाले पार्षद विक्रम सांवरिया को ईओ द्वारा अध्यक्ष का पीए कहे जाने पर पार्षद भड़क गए. वहीं, पालिका अध्यक्ष कमलेश बैरवा भी पार्षदों के साथ ही उनकी लॉबी में ही आकर बैठ गए. करीब आठ माह बाद 18 एजेंडों पर होने वाली बोर्ड मीटिंग बहिष्कार की भेंट चढ़ गई. मीटिंग के बहिष्कार कर सभी पार्षद वापस अपने घर को लौट गए. पालिका अध्यक्ष कमलेश बैरवा और पालिका ईओ डॉ. बनवारी लाल मीणा ने मीडिया के सामने बोर्ड मीटिंग को लेकर अपने- अपने पक्ष रखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details