छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पीएचई में 261 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू, वित्त विभाग ने दी अनुमति

छत्तीसगढ़ में पीएचई विभाग में कुल 261 पदों पर भर्ती निकाली गई है. अधिक जानकारी के लिए आगे पढ़ें.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

CG RECRUITMENT FOR PHE POST
पीएचई में 261 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू (ETV Bharat)

रायपुर: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश पर हाल ही में वित्त विभाग की ओर से लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में 261 पदों पर भर्ती की मंजूरी मिलने के बाद विभाग ने इसके लिए तेजी से कार्रवाई शुरू कर दी है. उप मुख्यमंत्री और विभागीय मंत्री अरुण साव के अनुमोदन के बाद विभाग की ओर से भर्ती प्रक्रिया के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) को पत्र भेजा जा रहा है. पीएचई में अभियंताओं और हैंडपंप तकनीशियनों सहित राज्य स्तरीय 181 और अराज्य स्तरीय 80 पदों पर भर्ती होनी है.

कई पदों पर निकली भर्ती: लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की ओर से राज्य स्तरीय पदों के तहत उप अभियंता (सिविल) के 118 पदों, उप अभियंता (विद्युत/यांत्रिकी) के 10, अनुरेखक के 37, केमिस्ट के 12, सहायक ग्रेड-3 और वाहन चालक के दो-दो पदों पर चयन के लिए व्यापमं को पत्र लिखा जा रहा है. वहीं, अराज्य स्तरीय पदों के अंतर्गत हैंडपंप तकनीशियन के 50 पदों, सहायक ग्रेड-3 और वाहन चालक के दस-दस पदों तथा प्रयोगशाला सहायक और ट्रक चालक के पांच-पांच पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए व्यापमं को पत्र प्रेषित किया जा रहा है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में साय सरकार के शासनकाल में लगातार रोजगार के अवसर युवाओं को मिल रहे हैं. लगातार कई विभागों में सरकार की ओर से भर्ती निकाली गई है. सरकार लगातार चुनाव के दौरान किए अपने वादे और मोदी की गारंटी पूरा करने पर फोकस कर रही है.

छत्तीसगढ़ पीएचई विभाग में निकली बंपर भर्ती, 181 पोस्ट पर आई वैकेंसी - PHE department recruitment
छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा के मॉडल उत्तर जारी, यहां देखें
छत्तीसगढ़ में नौकरियों का सिलसिला जारी, इन पदों के लिए आप भी कर सकते हैं आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details