छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

झारखंड चुनाव 2024: छत्तीसगढ़ के नेताओं ने संभाली प्रचार की कमान, बीजेपी गठबंधन और JMM एलायंस में टक्कर

झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ के बीजेपी और कांग्रेस नेताओं ने चुनाव प्रचार संभाली है.

JHARKHAND ASSEMBLY ELECTIONS 2024
झारखंड चुनाव 2024 (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

रायपुर/रांची/हजारीबाग: झारखंड विधानसभा चुनाव का असर छत्तीसगढ़ में भी दिख रहा है. बीते पांच सालों से सत्ता से बाहर रह रही बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियां यहां सत्ता में वापसी के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. जबकि जेएमएम और उसकी सहयोगी पार्टी चुनावी समर में पूरा दम लगा रही है. झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 में कुल दो चरणों में मतदान प्रक्रिया पूरी होगी. दोनों चरणों में चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ के बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है.

छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेताओं ने चुनाव में संभाला मोर्चा: छत्तीसगढ़ बीजेपी की तरफ से प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी लगातार झारखंड में चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. उन्होंने बीते दिनों हजारीबाग सीट पर धुंआधार प्रचार की कमान संभाली. हजारीबाग के बाद उन्होंने बरही में भी चुनाव प्रचार किया. ओपी चौधरी ने इस दौरान छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी की गारंटी के पूरा होने का हवाला दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की राज्य सरकार मोदी की गारंटी को पूरा करने का काम कर रही है. इस दौरान ओपी चौधरी ने कमल खिलेगा, झारखंड चमकेगा का नारा दिया.

छत्तीसगढ़ में मोदी की गारंटी के तहत 70 लाख माताओं-बहनों को हर महीने 1000 रुपए देने का काम भाजपा सरकार कर रही है. झारखंड की माताओं और बहनों को गोगो दीदी योजना के तहत और भी ज्यादा लाभ मिलेगा. माताओं-बहनों को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने की दिशा में बड़ा कदम होगा: ओपी चौधरी, वित्त मंत्री, छत्तीसगढ़

झारखंड में छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा: झारखंड में छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी प्रचार की कमान संभाली है. उन्होंने 24 अक्टूबर को गिरीडीह में चुनाव प्रचार किया. गिरीडीह के जमुआ विधानसभा क्षेत्र में उन्होंने चुनाव प्रचार में दावा किया कि झारखंड में बीजेपी की सरकार बनेगी. उसके बाद विजय शर्मा गाण्डेय विधानसभा क्षेत्र में भी चुनाव प्रचार करते नजर आए.

छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं की झारखंड में चुनावी रैली: छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं ने झारखंड में चुनावी रैली तेज कर दी है. पूर्व पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने 24 अक्टूबर को झारखंड के महागमा विधानसभा क्षेत्र में मंत्री दीपिका पांडेय के लिए चुनाव प्रचार किया. छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव को झारखंड चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र को बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके अलावा पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को चतरा लोकसभा क्षेत्र का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

झारखंड विधानसभा उपचुनाव की पूरी जानकारी: झारखंड में दो चरणों में विधानसभा का चुनाव हो रहा है. पहले चरण के तहत 13 नवंबर 2024 को वोटिंग होगी. दूसरे चरण के तहत 20 नवंबर 2024 को मतदान होगा. मतगणना की तारीख 23 नवंबर 2024 है. कुल 81 सीटों पर चुनाव होने हैं. पहले चरण के तहत 13 नवंबर 2024 को 43 सीटों पर वोटिंग होगी. दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर 2024 को 38 सीटों पर वोटिंग होगी. झारखंड विधानसभा की कुल 81 सीटों में से 44 सीटें सामान्य कैटेगरी की हैं. जबकि 28 सीटें एसटी सीटें हैं. 9 सीटें एससी सीटें हैं.

छत्तीसगढ़ उपचुनाव 2024: सलमान खान ने भरा पर्चा, इरफान भी मैदान में, देखिए पूरी लिस्ट

महाराष्ट्र चुनाव: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, 23 उम्मीदवारों के नाम

Jharkhand Election 2024 झारखंड जीतने का फार्मूला, तैयार हो रहा जातीय गोलबंदी का सियासी घोषणा पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details