उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर में युवक ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट कर माहौल बिगड़ने की कोशिश की

खुद को पाकिस्तान का मुजाहिद बताते हुए गाना भी किया पोस्ट, हिंदू संगठनों ने युवक के खिलाफ शिकायत की दर्ज

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
युवक ने सोशल मीडिया पर किया भड़काऊ पोस्ट (photo credit-Etv Bharat)

कानपुर:यूपी के कानपुर में एक बार फिर से दशहरे के पर्व पर शहर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. यहाँ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक युवक के द्वारा पाकिस्तान समर्थित गाना लगाकर स्टेटस लगाया युवक खुद को पाकिस्तान का मुजाहिद बताते हुए गाना भी पोस्ट किया. आरोप है, कि युवक ने स्टेटस लगाकर सामाजिक सौहार्द बिगड़ने का प्रयास किया. मामला जैसे ही बजरंग दल और हिंदू संगठनों के पास पहुंचा, उन्होंने विरोध जताते हुए रावतपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई. वही,पुलिस ने रविवार को इस मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़े-अलीगढ़ में भड़काऊ पोस्ट डालने वाला आरोपी गिरफ्तार

रावतपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले बजरंग दल कार्यकर्ता पवन सविता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि, रावतपुर बकरा मंडी कब्रिस्तान निवासी कासिम खान के द्वारा दशहरे के पर्व पर अपने फेसबुक से एक आपत्तिजनक स्टोरी पोस्ट की गई.फेसबुक पोस्ट में उसने रामलला मंदिर के सामने से निकल रहे एक धर्म विशेष जुलूस का वीडियो डाला. इस पोस्ट में उसने एक गाना भी लगाया, हम पाकिस्तानी मुजाहिद हैं हम काट के रख देंगे.. मामला जैसे हिंदू संगठनों के पास तक पहुंचा, तो उन्होंने इस मामले में रावतपुर थाने पहुंचकर आरोपित युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

इस पूरे मामले में एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडे ने बताया, कि पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. सोशल मीडिया पर जो पोस्ट वायरल हो रहा है, पुलिस द्वारा उसकी भी जांच पड़ताल की जा रही है. जांच के दौरान जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे, उसके आधार पर पुलिस द्वारा आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस की टीमें आरोपी की तलाश कर रही है.

यह भी पढ़े-बहराइच में आपत्तिजनक धार्मिक पोस्ट को लेकर तनाव, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

ABOUT THE AUTHOR

...view details