राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ में सगे भाइयों की मौत के बाद लोगों में 'उबाल', बंद रहा कस्बा, पुलिस पर लगाए आरोप - Electric shock death case

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 31, 2024, 5:53 PM IST

झालावाड़ में खेत पर लगी तारबंदी में करंट से दो सगे भाइयों की दर्दनाक मौत के मामले में कार्रवाई नहीं होने से नाराज लोगों ने डग कस्बा बंद रखा. पीड़ित परिवार का आरोप है कि शिकायत के बाद भी पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है. मृतकों के पिता ने खेत मालिक पर साजिशन हत्या का आरोप लगाया है.

तारबंदी में करंट से मौत
बंद रहा डग कस्बा (ETV Bharat Jhalawar)

झालावाड़ : जिले के डग इलाके में गत दिनों खेत पर लगी तारबंदी में करंट से दो सगे भाइयों की दर्दनाक मौत हो गई थी. मृतकों के पिता द्वारा पुलिस को शिकायत देने के बावजूद फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसको लेकर लोगों में भारी रोष व्याप्त है. बुधवार को व्यापार संघ और माली समाज के आव्हान पर डग कस्बा बंद रखा गया. वहीं, डग थाना प्रभारी मुकेश मीणा ने बताया कि पूरे मामले की जांच जारी है. कस्बे में बंद का व्यापक असर नजर आया. कस्बे के सभी व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे.

हत्या का लगाया आरोप :बता दें कि डग कस्बे के जगदीशपुरा रोड इलाके में खेत पर सब्जी तोड़ने गए दो सगे भाइयों की खेत पर लगी तारबंदी में प्रवाहित करंट से संदिग्ध मौत हो गई थी. मृतक के पिता कैलाश माली ने अपने दोनों पुत्रों सुनील और निर्मल की मौत के लिए खेत मालिक पर साजिशन तारबंदी में करंट छोड़कर उनके बेटों की हत्या करने का आरोप लगाया था. इसी मामले को लेकर पीड़ित परिवार ने पुलिस को रिपोर्ट भी दी थी, लेकिन पीड़ित परिवार की रिपोर्ट पर 4 दिन के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से इलाके के लोगों में रोष है.

इसे भी पढ़ें-बिजली का करंट लगने से दो ऑटो ड्राइवर की मौत, रिक्शा साफ करते वक्त हुआ हादसा - Drivers Electrocuted In Karnataka

निष्पक्ष जांच की मांग : कार्रवाई की मांग को लेकर व्यापार संघ के साथ माली समाज ने डग कस्बा बंद रखने का आह्वान किया. वहीं, देर शाम कस्बे में एक श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन किया गया. इसी मामले को लेकर दो दिन पहले भी लोगों ने तहसील कार्यालय पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया था और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर सारे घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच की मांग की थी. पीड़ित पक्ष का कहना है कि पुलिस को दी गई रिपोर्ट पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details