उत्तराखंड

uttarakhand

कोर्ट हियरिंग में जा रहे शख्स से पिता-पुत्रों ने की मारपीट, न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज - Case Filed On Court Order

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 3, 2024, 7:20 PM IST

Case Filed On Court Order in Haridwar न्यायालय में तारीख पर जा रहे व्यक्ति पर हमला किए जाने के मामले में हरिद्वार पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर पिता-पुत्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

Case Filed On Court Order in Haridwar
लक्सर कोतवाली में मुकदमा दर्ज (FILE PHOTO ETV Bharat)

लक्सर: हरिद्वार की लक्सर कोतवाली क्षेत्र के निरंजनपुर गांव निवासी जौनी लाल ने न्यायालय को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि वह न्यायालय में चल रहे अपने एक मामले की तारीख पर जा रहा था. तभी लक्सर-हरिद्वार मार्ग पर गर्ग डिग्री कॉलेज के निकट गांव के सुरेश और उसके बेटे तुषार और ऋषभ ने उसकी गाड़ी रुकवाकर उसे गाड़ी से नीचे उतार लिया और उसके साथ गाली गलौज करते हुए चाकू से हमला किया.

इस हमले में वह बुरी तरह घायल हो गया. उसके शोर मचाने पर आसपास के लोगों के मौके पर पहुंचे तो हमलावर मौके से भाग निकले. आरोप है कि मामले में पुलिस से शिकायत करने पर आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. जिस पर उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ी.

न्यायालय ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने के आदेश लक्सर कोतवाली पुलिस को दिए. जिस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

लाखों की नकदी और ज्वेलरी चोरी का खुलासा:देहरादून की कोतवाली पटेल नगर पुलिस ने बंद घर में हुई लाखों रुपये की ज्वेलरी और नकदी चोरी की घटना का खुलासा करते हुए घटना को अंजाम देने वाले गैंगस्टर समेत 2 आरोपियों को परवल की तरफ से आने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लगभग 5 लाख रुपये की ज्वेलरी और नकदी बरामद हुई. गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी पहले भी लूट, डकैती और रेप जैसे कई संगीन अपराधों में जेल जा चुका है.

1 अगस्त को जगदीश कुमार बिष्ट निवासी साईं लोक कॉलोनी ने शिकायत दर्ज कराई कि 20 जुलाई को वह अपने परिवार के साथ राजस्थान अपने बेटे से मिलने गए थे. जब अपने घर देहरादून वापस आए तो घर का सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा था और घर के अंदर अलमारी के ताले टूटे पड़े थे. घर के अंदर से अज्ञात चोरों द्वारा ज्वेलरी और नकदी चोरी की गई थी. जिस पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ कोतवाली पटेल नगर में मुकदमा दर्ज किया गया.

मुखबिर से मिली टिप: कोतवाली पटेल नगर प्रभारी कमल सिंह ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई और गठित टीम द्वारा घटना स्थल और आने जाने वाले रास्तों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को चेक किया गया. पुलिस टीम द्वारा किए जा रहे लगातार प्रयासों के बाद चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर परवल की तरफ से आने वाले मार्ग से दो संदिग्ध बाइक सवारों को रोकने का प्रयास किया गया. लेकिन पुलिस टीम को देखकर वापस भागने का प्रयास करने लगे. जिन्हें मौके पर ही पुलिस टीम द्वारा पकड़ लिया गया.

5 मुकदमों में नामजद: पूछताछ में पकड़ गए व्यक्तियों द्वारा अपना नाम अकरम और मुमताज बताया गया. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में ज्वेलरी और कुछ नकदी बरामद हुई. आरोपी अकरम के खिलाफ पॉक्सो और गैंगस्टर सहित देहरादून में पांच मुकदमे दर्ज हैं.

ये भी पढ़ेंःBJYM नेता पर मारपीट का आरोप, विरोध में उतरे व्यापारी और ग्रामीण, कोतवाली में प्रदर्शन, सड़क पर जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details