उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाईवे पर खराब हुई कार, मदद नहीं की तो अधिवक्ता ने हुंडई के CEO सहित 27 लोगों पर दर्ज कराई एफआईआर

अधिवक्ता ने पहले ली कोर्ट की शरण, फिर थाने में दर्ज कराया मुकदमा

कानपुर में अधिवक्ता ने हुंडई के सीईओ पर दर्ज कराया केस.
कानपुर में अधिवक्ता ने हुंडई के सीईओ पर दर्ज कराया केस. (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 6 hours ago

कानपुर:शहर के स्वरूप नगर थाना में कार निर्माता कंपनी हुंडई के सीईओ उनसू (Unsoo Kim) किम समेत 27 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. मुकदमा दर्ज कराने वाले अधिवक्ता शैलेंद्र पांडेय का आरोप है कि कार जब एक्सप्रेस वे पर खराब हो गई तो कंपनी से अधिवक्ता को मदद नहीं मिली. अधिवक्ता ने कार की सर्विस और रोडसाइड असिस्टेंट के नाम पर वसूली का आरोप लगाया है. एफआईआर की पुष्टि स्वरूप नगर थाना प्रभारी सूर्यबली पांडे ने की है. बताया कि कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज किया गया है.

कानपुर में अधिवक्ता ने हुंडई के सीईओ पर दर्ज कराया केस. (Photo Credit; ETV Bharat)
कानपुर में अधिवक्ता ने हुंडई के सीईओ पर दर्ज कराया केस. (Photo Credit; ETV Bharat)

स्वरूप नगर थाना प्रभारी सूर्यबली पांडे ने बताया सिविल कोर्ट कंपाउंड देहात कोर्ट कैंपस में अधिवक्ता शैलेंद्र कुमार पांडे का चैंबर है. अधिवक्ता के मुताबिक उनके पास हुंजई की वरना कार है. यह कआर 2017 में मैसेज आरएनजी एक्सपोर्ट इंडिया के नाम से खरीदी गई थी. तब से एडवोकेट इस गाड़ी का उपयोग कर रहे थे. अधिवक्ता के मुताबिक कार की सर्विस खन्ना ऑटो सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के सर्विस प्रतिष्ठान सिविल लाइंस में कराई जाती रही है. कई वर्षों से सर्विस प्रतिष्ठान के निदेशकों ने अप्रत्यक्ष व प्रत्यक्ष रूप से अपने नियुक्त कर्मचारियों के माध्यम से लाखों रुपए भी लिए.

कानपुर में अधिवक्ता ने हुंडई के सीईओ पर दर्ज कराया केस. (Photo Credit; ETV Bharat)

अधिवक्ता का कहना था कि 19 अगस्त को उनका ड्राइवर बच्चों को छोड़ने एमिटी यूनिवर्सिटी नोएडा जा रहा था. तभी यमुना एक्सप्रेसवे पर मथुरा-आगरा के बीच इंजन में अचानक आवाज होने के साथ कार बंद हो गई. काफी प्रयास के बाद भी चालू नहीं हो सकी. अधिवक्ता का कहना था कि हर साल कंपनी रोड साइड असिस्टेंट के नाम पर उनसे रुपए लेती रही. मगर जब कंपनी से संपर्क किया गया तो किसी तरीके की सर्विस मुहैया नहीं कराई गई. ऐसे में उन्होंने कोर्ट में पहले मुकदमा दर्ज कराया और उसके बाद इस मामले में एफआईआर करा दी.

कानपुर में अधिवक्ता ने हुंडई के सीईओ पर दर्ज कराया केस. (Photo Credit; ETV Bharat)

थाना प्रभारी स्वरूप नगर सूर्यबली पांडेय ने बताया कि अधिवक्ता का यह भी आरोप था कि कानपुर के कार शोरूम के निदेशकों ने उन्हें धमकाया भी है. हालांकि अब इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराई जाएगी और जो दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : कानपुर में हैलट अस्पताल में तीमारदार से बदसलूकी; गार्ड ने की अभद्रता की, जूनियर डॉक्टर ने जड़ा थप्पड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details