उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अल्मोड़ा में खेल महाकुंभ शुरूआत, खेल मंत्री रेखा आर्य ने किया शुभारंभ - Khel Maha Kumbh in Almora

अल्मोड़ा खेल महाकुंभ शुभारंभ के मौके पर खेल मंत्री रेखा आर्य मौजूद रही. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों को दिये सफलता के मंत्र

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

KHEL MAHA KUMBH IN ALMORA
अल्मोड़ा में खेल महाकुंभ का शुभारंभ (ETV BHARAT)

अल्मोड़ा: खेल महाकुंभ 2024 की खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ अल्मोड़ा के हेमवती नन्दन बहुगुणा स्टेडियम से शुरू किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने किया. अल्मोड़ा जनपद की खत्याडी न्याय पंचायत के लिए खेल प्रतियोगिताएं कराई गई.

इस दौरान खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा खेल महाकुम्भ 2024 का शुभारम्भ न्याय पंचायत स्तर पर अल्मोड़ा से हो रहा है. उन्होंने कहा इस खेल महाकुम्भ के माध्यम से दूरस्थ गांवों के प्रतिभाशाली बच्चों को तराशा जाएगा. उन्होंने कहा निश्चित रूप से इन अवसरों के माध्यम से न्याय पंचायत के बच्चे भी खेल के क्षेत्र में राज्य का नाम राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करेंगे. उन्होंने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा खेल भावना से खेलना ही असली खिलाड़ी की पहचान होती है. उन्होंने कहा सभी खिलाड़ी प्रतिद्वंदी की हार के लिए नहीं बल्कि स्वयं की जीत के लिए खेलें.

रेखा आर्य ने कहा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की दूरदर्शिता का ही परिणाम है कि उत्तराखंड में नई खेल नीति बनी. खिलाड़ियों को भी राज्य की सरकारी नौकरियों में आरक्षण दिया गया. उन्होंने कहा न्याय पंचायत, ब्लॉक स्तर एवं जिला स्तर की प्रतियोगिताओं के ऐसे आयोजनों से खेल प्रतिभाओं को सामने आने का मौका मिलता है. कैबिनेट मंत्री ने कहा चालू वित्तीय वर्ष के लिए मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना के लिए राज्यभर में चयनित हुए 2049 बालक एवं बालिकाओं को खेल उपकरण तथा छात्रवृति की धनराशि के दो करोड़ पैंतालीस लाख अठ्ठासी हजार रुपए की धनराशि भी डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों के खातों में डाली.

इस दौरान स्टेडियम में अंडर 17 बालक बालिका वर्ग में 600 मीटर तथा 800 मीटर की दौड़ प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया. जिसमें बालिका वर्ग में प्रथम स्थान पलक भंडारी, द्वितीय स्थान हर्षिता बिष्ट तथा तृतीय स्थान खुशी रावत ने प्राप्त किया. बालक वर्ग में प्रथम स्थान हिमांशु गोस्वामी, द्वितीय स्थान योगेश मेहता तथा तृतीय स्थान रविन्द्र लटवाल ने प्राप्त किया.

पढें-उत्तराखंड खेल महाकुंभ, देहरादून में हुई बास्केटबॉल प्रतियोगिता, देखने को मिले रोमांचक मुकाबले

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details