हरियाणा

haryana

हरियाणा में सास-ननद ने कायम की मिसाल, बहु को पढ़ाया-लिखाया तो गीतांजलि ने पास की CA परीक्षा - CA Exam Result 2024

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jul 12, 2024, 8:15 PM IST

Updated : Jul 12, 2024, 8:32 PM IST

CA Exam Result 2024: भिवानी में ससुराल वालों की स्पोर्ट से बहु ने सीए परीक्षा पास कर ली. जिसको लेकर पूरे शहर में चर्चा तेज है. गीतांजलि ने बताया कि उनकी सास ने उनको सिर्फ पढ़ाई पर फोकस रखने के लिए हमेशा प्रेरित किया. उन्होंने कभी उनको घर के कामकाज में नहीं लगाया. आज बहु की इस सफलता से ससुराल में जश्नक का माहौल है. ऐसे में परिजनों ने मिठाई बांटी और श्री अग्रवाल महिला मंडल की पदाधिकारियों ने भी उन्हें बधाई दी है.

CA Exam Result 2024
CA Exam Result 2024 (ETV BHARAT)

CA Exam Result 2024 (ETV BHARAT)

भिवानी:हरियाणा से अक्सर बेटियों की बुलंदियों और सफलताओं की खबरें सामने आती है. लेकिन ससुराल पक्ष से बहुत कम खबरें ऐसी होती हैं जिस पर समाज गर्व कर सके. लेकिन आज भिवानी से एक रूह को खुश करने वाली खबर सामने आई है. भिवानी की एक बेटी को सीए बनने में ससुराल पक्ष का बड़ा योगदान रहा है. जहां एक सास ने बहु को अपनी बेटी की तरह पढ़ाया लिखाया और आज वे बेटी सीए बन गई है. समाज के लिए ये एक मिसाल है कि बेटियां केवल मायके में ही पढ़ाई-लिखाई नहीं कर सकती. बल्कि ससुराल में भी अपनी बुलंदियों पर पहुंच सकती है और अपने सपने सच कर सकती हैं. निर्मला जैन की बहु गीतांजलि अग्रवाल की इस सफलता के चर्चे पूरे शहर में हो रहे हैं.

बहु को सास ने बनाया सीए: भिवानी में दिनोद गेट निवासी निर्मला जैन को भी लोग शुभकामनाएं देने के लिए पहुंच रहे हैं. क्योंकि यहां एक सास ने भी बहु के बराबर मेहनत की है. सास को अपनी बहु गीतांजली पर विश्वास था कि वह इस परीक्षा को पास कर लेगी. जिसके चलते आज वह खुशी से फूली नहीं समा रही हैं. गीतांजलि ने अपने ससुराल में पढ़ाई-लिखाई कर चार्टेड अकाउंटेंट्स की परीक्षा पास कर माता-पिता, ससुराल पक्ष और भिवानी का नाम रोशन किया है. जिसको लेकर श्री अग्रवाल महिला मंडल की पदाधिकारियों ने भी उन्हें बधाई दी है.

गीतांजलि ने सास-ननद को दिया सफलता का श्रेय: सीए की परीक्षा पास करने पर खुशी जाहिर करते हुए गीतांजलि ने कहा कि उन्होंने पहले अपने माता-पिता के घर पर पढ़ाई लिखाई की और उसके बाद उन्होंने अपने ससुराल में जी तोड़ मेहनत कर सीए की परीक्षा आज पास कर ली है. जिसमें उनकी सास और ननद का बड़ा योगदान है. उन्होंने कहा कि उनकी सासू मां ने ससुराल में घर का कामकाज करवाने की बजाय, पढ़ाई पर ही जोर दिया. उन्हीं के प्रयास से आज वे कामयाब हुई हैं. उनकी इस सफलता के पीछे उनके पति, सास, ननद का काफी योगदान रहा है.

सास को बहु पर गर्व: गीतांजलि की सासू मां निर्मला जैन ने कहा कि उन्होंने उन्होंने गीता अंजलि की पढ़ाई-लिखाई में किसी प्रकार की अड़चन नहीं आने दी. बल्कि उन्होंने उनकी पढ़ाई पर ही फोकस किया और घर का कामकाज स्वयं करती थी. आज वह कामयाब हुई है, इसकी हमें बड़ी खुशी हुई है. गीतांजलि ने मेहनत की है, उससे उनका नाम रोशन हुआ है. निर्मला जैन ने कहा कि गीतांजलि को उन्होंने बहू नहीं, बेटी समझकर पढ़ाया लिखाया और आगे बढ़ाया है. हर परिवार को ऐसा करना चाहिए.

दिल्ली के शिवम ने किया टॉप: गौरतलब है कि सीए इंटर और फाइनल परीक्षा 2024 का रिजल्ट घोषित किया गया है. दिल्ली के शिवम मिश्रा ने 83.33 फीसदी नंबर प्राप्त कर टॉप किया है. वहीं दूसरे स्थान पर 480 अंकों के साथ वर्षा अरोड़ा हैं. जबकि 3 स्थान पर मुंबई के किरण मनराल और गिलमन सलीम अंसारी संयुक्त रूप से हैं. लास्ट ईयर में कुल 74887 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी. जिनमें से 20479 सफल हुए हैं. पास प्रतिशत 27.35 फीसदी रहा. इसी सफल प्रयास में भिवानी की गीतांजलि ने भी यह परीक्षा ससुराल में रहते हुए पास की है. यह बड़े गर्व की बात है.

ये भी पढ़ें:10वीं पास के लिए निकली हजारों पदों पर वैकेंसी, SSC और MTS के लिए करें आवेदन शुरू - SSC MTS Notification 2024

ये भी पढ़ें:चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षा का रिजल्ट घोषित, जानें डाइरेक्ट लिंक के साथ टॉपर्स के नाम - ICAI CA Inter and Final Result 2024

Last Updated : Jul 12, 2024, 8:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details