मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खेत में काम कर रहे थे मजदूर, अचानक आ गई बाढ़, फिर हुआ सांसें रोक देने वाला रेस्क्यू

बुरहानपुर में हुई तेज बारिश से धोरक नाले में बाढ़ आ गई. जिससे खेत पर काम करने गए मजदूर बाढ़ में फंस गए.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

BURHANPUR WORKERS STUK FLOOD
बाढ़ में फंसे लोगों का किया रेस्क्यू (ETV Bharat)

बुरहानपुर: जिले के शाहपुर क्षेत्र में बुधवार दोपहर को तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है. जिसके चलते मोहद गांव के जंगल में हुई भारी बारिश से धोरक नाले में बाढ़ आ गई. नाले में आए उफान की वजह से आवाजाही प्रभावित हो गई है. नाले के इस छोर से उस छोर तक आने-जाने में दिक्कतें हो रही हैं. इस दौरान नाले के दूसरी ओर दर्जनों मजदूर फंस गए, इससे उनकी जान हलक में आ गई. उन्होंने गांव में फोन किया और नाला पार कराने के लिए मदद मांगी. मदद के लिए पहुंचे युवाओं ने नाले के उस पार खेतों में काम करने गए मजदूरों को रेस्क्यू किया.

खेत पर काम करने गए लोग फंसे

बता दें कि, मोहद गांव के युवाओं ने बहादुरी दिखाकर मजदूरों को रस्सी के सहारे एक एक सुरक्षित रूप से नाले से बाहर निकाल लिया. दोपहर में तेज बारिश से मोहद के जंगल में धोरक नाले में बाढ़ के हालात बन गए. नाले के उस पार खेत में काम करने गए मजदूर दूसरी ओर फंस गए. जिसके कारण उनकी चिंताएं बढ़ने लगी. इससे निपटने के लिए उन्होंने युवाओं से मदद को गुहार लगाई. ऐसे में मोहद गांव युवाओं की बहादुरी और एकजुटता ने मजदूरों की जान बचा ली. बाढ़ में फंसे लोगों का कहना है कि "युवाओं की मदद से दर्जनों मजदूरों ने सकुशल नाला पार कर लिया है." इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

भीषण बारिश से उफान पर नाला (ETV Bharat)

यहां पढ़ें...

मालवा इलाके में झमाझम बारिश का दौर जारी, गांधी सागर डैम के खोले गए 3 गेट

मध्य प्रदेश में अगले 48 घंटे भारी बारिश की चेतावनी, 15 जिलों में ऑरेंज और 25 में येलो अलर्ट जारी

बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू

बाढ़ में फंसे लोगों का कहना है," जब हम लोग खेत पर गए थे, तब नाले में ज्यादा पानी नहीं था. दोपहर में अचानक हुई तेज बारिश की वजह से नाला उफान पर आ गया. जिसकी वजह से हम लोग नाले के दूसरे छोर में फंस गए थे. इस बात की जानकारी जब गांव के युवाओं को लगी, तो उन्होंने रस्सी के सहारे हम लोगों को नाला पार कराया."

ABOUT THE AUTHOR

...view details