राजस्थान

rajasthan

पाकिस्तानी हेरोइन की डिलीवरी लेने आए तस्कर को BSF ने दबोचा, आरोपी ने कबूला गुनाह, सामने आई ये सच्चाई - BSF Arrested Heroin Smuggler

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 15, 2024, 7:34 PM IST

BSF Arrested Heroin Smuggler, राजस्थान के अनूपगढ़ जिले में पाकिस्तानी हेरोइन की डिलीवरी लेने आए एक तस्कर को बीएसएफ के जवानों ने दबोच लिया. वहीं, गिरफ्तारी के बाद प्रारंभिक पूछताछ कर बीएसएफ ने तस्कर को पुलिस के हवाले कर दिया.

BSF Caught Smuggler
BSF ने हेरोइन तस्कर को दबोचा (ETV BHARAT Anupgarh)

अनूपगढ़.पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की ओर से लगातार भारतीय सीमा में हेरोइन की तस्करी के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन हर बार बीएसएफ के जवान उनकी इस मंशा को विफल कर देते हैं. ताजा मामला राजस्थान के अनूपगढ़ जिले से सामने आया है. रविवार रात को जिले के सीमावर्ती क्षेत्र से पाकिस्तानी हेरोइन की खेप की डिलीवरी लेने आए एक तस्कर को बीएसएफ के जवानों ने दबोच लिया. वहीं, पूछताछ के बाद बीएसएफ ने तस्कर को पुलिस के हवाले कर दिया.

जानिए पूरा मामला :पाकिस्तान लगातार भारत में मादक पदार्थों की तस्करी की कोशिश करता रहा है. मादक पदार्थ हेरोइन की डिलीवरी लेने के लिए स्थानीय तस्कर सीमा के नजदीक भी पहुंचते हैं, लेकिन बीएसएफ के जवानों की सतर्कता के चलते बहुत बार पकिस्तान की कोशिशें विफल हो जाती हैं. रविवार रात को भी बीएसएफ ने हेरोइन की डिलीवरी लेने आए एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें -आज रात को ड्रोन के जरिए होनी थी पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी, पुलिस ने तस्कर को दबोचा

पाकिस्तान से आने वाली थी नशे की खेप : जिले की 140वीं वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट बृजेश कुमार ने बताया कि बीएसएफ की इंटेलिजेंस ब्रांच को पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा से हेरोइन तस्करी के इनपुट मिले थे. उन्होंने बताया कि इंटेलिजेंस ब्रांच के उप कमान्डेंट महेश चंद जाट, निरीक्षक ताराचंद यादव, निरीक्षक कमलेश कुमार, 140वीं वाहिनी के इंस्पेक्टर संजीव कुमार, उपनिरीक्षक ललित गंगोत्री और 12 अन्य कार्मिकों के साथ नेमीचंद सीमा चौकी के इलाके के गांव 23 केडी में नाकाबंदी की गई. इस दौरान एक व्यक्ति सीमा इलाके में संदिग्ध गतिविधि करता दिखाई दिया. इस पर व्यक्ति से पूछताछ की गई तो उसने पाकिस्तान से हेरोइन की खेप आने के बारे में जानकारी दी और कहा कि वो इस खेप को लेने के लिए पहुंचा था.

पूछताछ के बाद पुलिस को सौंपा : कार्यवाहक कमांडेंट बृजेश कुमार ने बताया कि पकड़े गए तस्कर की पहचान रायसिंहनगर के समेजा कोठी पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम बारूवाला निवासी हरदीप सिंह पुत्र संता सिंह के रूप में हुई है. बीएसएफ ने अपनी प्रारंभिक पूछताछ के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया है. आरोपी तस्कर ने इस बात को कबूल किया है कि वो पाकिस्तान से आने वाली हेरोइन की डिलीवरी लेने के लिए सीमा क्षेत्र में आया था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस और बीएसएफ ने इलाके में सयुंक्त रूप से सर्च अभियान भी चलाया है, ताकि पता चल सके कि पाकिस्तानी तस्करों द्वारा हेरोइन के पैकेट कहां फेंके गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details