बिहार

bihar

चमकी के मरीज को भी नहीं बख्श रहे दलाल, बच्चे को निजी अस्पताल में करा दिया भर्ती, विभाग में हड़कंप

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 15, 2024, 1:40 PM IST

Muzaffarpur Chamki Bukhar: मुजफ्फरपुर में दलालों से मरीज के परिजन आए दिन परेशान होते हैं. प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों को दलाल भर्ती कराने और पैसे ऐंठने के चक्कर में रहते हैं. सबसे बड़ी बात ये कि चमकी के मरीज को भी दलाल नहीं बख्श रहे हैं. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से बच्चे को SKMCH रेफर किया गया लेकिन दलाल उसे निजी अस्पताल ले गए. इस घटना के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.

चमकी के मरीज को भी नहीं बख्श रहे दलाल, बच्चे को निजी अस्पताल में करा दिया भर्ती, विभाग में हड़कंप
चमकी के मरीज को भी नहीं बख्श रहे दलाल, बच्चे को निजी अस्पताल में करा दिया भर्ती, विभाग में हड़कंप

मुजफ्फरपुर: बिहार केमुजफ्फरपुर जिले मेंएईएस से बचाव के इंतजामों की पोल खुल गई है. शहर से लेकर गांव तक दलाल सक्रिय हैं. अब दलाल चमकी के भी संभावित मरीज को अपना निशाना बना रहे हैं. दरअसल, औराई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एईएस के संदिग्ध मरीज को लाया गया था. वहां से उसे एसकेएमसीएच रेफर किया गया.

चमकी के मरीज को भी नही छोड़ रहे दलाल: लेकिन, पीएचसी के बाहर से दलाल बच्चे को निजी अस्पताल के एंबुलेंस में डालकर भाग निकले. उसे निजी अस्पताल लेकर चले गए. मामला सामने आने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. बच्चे को ढूंढकर वापस एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है. पीड़ित बच्चा जिले के सीतामढ़ी के नानपुर थाना के पंडौल बुजुर्ग गांव निवासी मोहम्मद अकरम के 3 वर्षीय पुत्र मोहम्मद वसैब है.

दलालों ने निजी अस्पताल में कराया भर्ती: बच्चे को सुबह नौ बजे इलाज के लिए सीएचसी लाया गया. वहां एईएस का संदिग्ध लक्षण मिलने पर मौजूद डॉक्टर कुणाल गर्ग ने प्राथमिक इलाज किया. उसकी स्थिति चिंताजनक देख एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया. लेकिन, बच्चे और उसके परिजन को दलाल निजी क्लीनिक ले गए.

विभाग ने वापस एडमिट एसकेएमसीएच में कराया: परिजनों ने सीतामढ़ी के पुपरी शहर के एक निजी क्लीनिक में बच्चे को भर्ती कराया. इधर, सिविल सर्जन डॉ. अजय कुमार ने बताया कि"मामला संज्ञान में आने के बाद सीएचसी प्रभारी से पूछा गया है. दलालों को चिह्नित कराया जा रहा है. दोषियों पर निश्चित कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया की बच्चे को ढूंढकर वापस मेडिकल में भर्ती करवाया गया है."

इसे भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details