उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली में कोतवाली की पानी टंकी में मिली दरोगा की लाश, सिर नीचे और पैर हवा में थे - Body of inspector found in tank

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 3, 2024, 7:08 PM IST

Updated : Sep 4, 2024, 2:31 PM IST

चंदौली की चकिया कोतवाली परिसर में बने आवास की टंकी में एक दरोगा का शव मिला है. पीआरवी में तैनात दरोगा अशोक सिंह (57) का सिर टंकी में और पैर ऊपर मिला.

कोतवाली की टंकी में मिला दरोगा का शव.
कोतवाली की टंकी में मिला दरोगा का शव. (Photo Credit; ETV Bharat)

चकिया कोतवाली की टंकी में मिला दरोगा का शव. (Video Credit; ETV Bharat)

चंदौली:चकिया कोतवाली परिसर में बने आवास की टंकी में एक दरोगा का शव मिला है. पीआरवी में तैनात दरोगा अशोक सिंह (57) का सिर टंकी में और पैर ऊपर मिला. जानकारी मिली तो परिजन पहुंचे. शव के पोस्टमार्टम के बाद पुलिस लाइन लाया गया, जहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. इस मामले में परिवार के लोगों ने किसी तरह का संदेह नहीं जताया है.

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, दरोगा अशोक सिंह पीआरवी 3133 पर तैनात थे. बीती उन्होंने खाना नहीं खाया था. बचे खाने को फेंकने के के लिए अशोक सिंह कोतवाली परिसर स्थित आवास की छत पर गए थे. खाना फेंकने के बाद थाली धोने के लिए टोटी खोली, लेकिन टंकी में पानी कम था. इस पर टंकी के ऊपरी हिस्से से पानी निकालने के प्रयास में जुट गए. जिस ईंट की दीवाल पर खड़े होकर पानी निकाल रहे थे, उस पर से उनका पैर फिसल गया और शरीर का अगला हिस्सा टंकी में चला गया, जबकि पैर हवा में उठ गया. जब तक साथी पुलिसकर्मियों की नजर जाती, बहुत देर हो चुकी थी.. आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

चकिया कोतवाली में तैनात में साथी दरोगा ने उन्हीं के मोबाइल से परिजनों को फोन किया और कहा कि अशोक सिंह की हालत खराब है. सभी लोग सपरिवार आ जाएं. फिर थोड़ी देर बाद उनकी मौत की जानकारी दी गई. जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया. दरोगा अशोक सिंह भवनाथपुर, थाना सरायलखंसी जिला मऊ के रहने वाले थे. पिछले 2 साल की चन्दौली तैनाती के दौरान विभिन्न थानों पर तैनात रहे. फिलहाल उनकी नियुक्ति पीआरवी 3133 पर थी. घटना के बाद पत्नी सरोज सिंह 3 बेटों सुजीत सिंह, मंजीत सिंह और अभिषेक व एक बेटी माधवी सिंह मर्माहत दिखे.

इस बाबत एडिशनल एसपी ऑपरेशन अनिल कुमार ने बताया कि दरोगा ने रात में खाना नहीं खाया था. बचे हुए खाने को फेंकने छत पर गए थे. इस दौरान छत पर रखी टंकी में उनका शव मिला. सिर नीचे और पैर ऊपर था. घटना की जांच की जा रही है. वहीं बुधवार को मृत दरोगा का शव परिजनों को सौंप दिया गया. जिसके बाद परिजन शव लेकर मऊ स्थित पैतृक गांव चले गए, जहां उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

यह भी पढ़ें : चंदौली में RPF जवानों की हत्या का मामला; पीडीडीयू जंक्शन पहुंची गाजीपुर क्राइम ब्रांच की टीम, CCTV फुटेज खंगाला

Last Updated : Sep 4, 2024, 2:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details