राजस्थान

rajasthan

गंभीरी नदी में डूबे दो बच्चों के 13 घंटे बाद मिले शव, कल नहाने के दौरान डूबे थे दोनों - two childred drowned in river

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 6, 2024, 11:14 AM IST

Updated : Aug 6, 2024, 12:35 PM IST

भरतपुर जिले के खिरकवास गांव में गंभीरी नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई. उनके शव निकाल लिए गए हैं. ग्रामीणों की मांग पर शव का मौके पर ही पोस्टमार्टम किया गया.

two childred drowned in river
गंभीरी नदी में डूबे दो बच्चों के 13 घंटे बाद मिले शव (Photo ETV Bharat Bharatpur)

भरतपुर: जिले के बयाना क्षेत्र के गांव खिरकवास में गंभीरी नदी में सोमवार शाम को नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई. तेरह घंटे तक चले बचाव कार्य के बाद मंगलवार सुबह दोनों बच्चों के शव नदी में तैरते मिले. ग्रामीण और परिजनों ने प्रशासन से मौके पर ही पोस्टमार्टम की मांग की जिसके बाद दोनों शव का प्रशासन ने पोस्टमार्टम करवा दिया है.

बयाना के एसडीएम राजीव शर्मा ने बताया कि गांव खिरकवास के दो बच्चे हमेश और लवकुश सोमवार शाम को नदी में नहाने के दौरान डूब गए थे. सोमवार शाम से ही ग्रामीण और एसडीआरएफ के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए थे. मंगलवार सुबह दोनों बच्चों के शव नदी में उतराते हुए मिले. दोनों शव बाहर निकल लिए गए हैं. इस हादसे के बाद पूरे गांव में मातम है. परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. सोमवार शाम से ही पूरे गांव में चूल्हे नहीं जले. मौके पर ग्रामीणों की बड़ी संख्या में भीड़ मौजूद है.

पढ़ें: घर से लापता युवक का शव नदी में मिला, किनारे से बाइक व कपड़े बरामद

गौरतलब है कि सोमवार शाम को गांव के अवधेश, सौरभ, लवकुश और हेमेश नदी में नहाने गए थे. नहाने के दौरान डूबने लगे तो ग्रामीणों ने दौड़कर दो बच्चों सौरभ और अवधेश को सुरक्षित बचा लिया था.

गंभीरी नदी में छोड़ा था पानी: कुछ दिन पूर्व ही करौली जिले के पांचना बांध से तीन गेट खोलकर गंभीरी नदी में पानी छोड़ा गया था. इसकी वजह से बयाना क्षेत्र से आगे तक गंभीरी नदी में पानी पहुंच गया. नदी में पानी की आवक को देखते हुए प्रशासन की ओर से बयाना और रूपवास के करीब दो दर्जन गांवों में नदी से दूर रहने की चेतावनी भी जारी की गई थी.

Last Updated : Aug 6, 2024, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details