उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

ETV Bharat / state

मंगलौर में खेत की मेड़ काटने के विवाद में खूनी संघर्ष, कुल्हाड़ी के वार से एक व्यक्ति की मौत, 6 घायल - Dispute between two parties

Fight between two parties in Haridwar मंगलौर में खेत की मेड़ काटने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष होने का मामला सामने आया है. घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि 6 लोग घायल हो गए हैं. गांव में पुलिस को तैनात किया गया है.

Fight between two parties in Haridwar
खेत की डोल काटने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष (photo- ETV Bharat)

रुड़की:मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में मामूली बात को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. विवाद के बाद हुई मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना के बाद घायलों को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया. चिकित्सकों ने घायलों को प्राथमिक उपचार देने के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया. फिलहाल गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है.

मेड़ काटने को लेकर हुआ विवाद:मिली जानकारी के अनुसार आमखेड़ी गांव के प्रधान रविंदर के परिवार वालों का पड़ोस में खेत वालों से 2 दिन पहले खेत की मेड़ (मिट्टी डालकर बनाया गया घेरा) काटने को लेकर विवाद हो गया था. हालांकि उस समय तो मामला निपट गया था, लेकिन आज (मंगलवार) दूसरे पक्ष ने प्रधान पक्ष पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया.

खेत की मेंड़ काटने को लेकर दो पक्षों में विवाद (photo-ETV Bharat)

घटना में आजाद नाम के व्यक्ति की हुई मौत:हमले में आजाद (उम्र 45 वर्ष), शिवा (उम्र 60 वर्ष), सुंदर (उम्र 45) वर्ष, रविंद्र (उम्र 40 वर्ष), योगेश (उम्र 34 वर्ष), राहुल (उम्र 30 वर्ष) और अंकित (उम्र 33 वर्ष) घायल हो गए. घटना के बाद परिजनों द्वारा सभी घायलों को उपचार के लिए रुड़की के सिविल अस्पताल पहुंचा गया, जहां पर चिकित्सकों ने आजाद को मृत घोषित कर दिया. अन्य सभी घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर किया गया.

घटनास्थल पर पुलिस फोर्स तैनात:घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस फोर्स सिविल अस्पताल और गांव पहुंची और घटना की जानकारी ली. इसी बीच बताया गया कि इस खूनी संघर्ष में दूसरे पक्ष के लोग भी घायल हुए हैं. दोनों पक्षों में तनाव बना हुआ है. तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है.

एसपी देहात बोले जल्द होगी कार्रवाई:एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि उपचार के दौरान चिकित्सकों ने एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया है, जबकि अन्य लोग घायल हो गए हैं. उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी जुटाई जा रही है. तहरीर आने पर अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

देसी तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद:

एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर गांव के ही दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हुआ है, जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उपचार के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि घायलों का उपचार सिविल अस्पताल में चल रहा है. उन्होंने कहा कि घटना की जांच चल रही है. दोषियों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई की जाएगी. मौके से देसी तमंचा और जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है. धारदार हथियारों की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details