राजस्थान

rajasthan

काले हिरण के शिकार मामले में कार्रवाई नहीं करने का आरोप, गुस्साए ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे किया जाम - Protest in Sri Ganganagar

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 20, 2024, 4:13 PM IST

Blackbuck poaching case : श्रीगंगानगर में काले हिरण के शिकार के मामले में ग्रामीणों ने हिरण के शव को सड़क पर रखकर, नेशनल हाईवे जाम कर दिया है. उनका आरोप है कि प्रशासन कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहा.

ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे किया जाम
ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे किया जाम (ETV Bharat Sri Ganganagar)

ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे किया जाम (ETV Bharat Sri Ganganagar)

श्रीगंगानगर : जिले के सूरतगढ़ में काले हिरण के शिकार के मामले ने तूल पकड़ लिया है. तीन दिन से धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को नेशनल हाईवे को जाम कर दिया और हिरण के शव को रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. वहीं, इस मामले में श्रीगंगानगर के जिला कलेक्टर लोकबंधु ने कहा कि नियमानुसार मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

प्रदर्शनकारी अमित कड़वासरा ने बताया कि श्रीगंगानगर के जिला वन अधिकारी और सूरतगढ़ के रेंजर को सस्पेंड करने और शिकारी को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर ग्रामीण पिछले तीन दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. आरोप है कि प्रशासन इस ओर संजीदा नहीं है. आरोप ये भी है कि प्रशासन से कई दौर की वार्ता हुई, लेकिन प्रशासन कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहा. ऐसे में भगवानगढ़ के पास नेशनल हाईवे को जाम कर दिया. यही नहीं काले हिरण के शव को हाईवे पर रख दिया गया है. इस दौरान प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की गई.

इसे भी पढे़ें.श्रीगंगानगर में काले हिरण की गोली मारकर हत्या, वन्यजीव प्रेमियों ने सड़क पर लगाया जाम

तीन दिन पहले हुआ था काले हिरण का शिकार :आपको बता दें कि सूरतगढ़ के 9 डीबीएन गांव के पास काले हिरण की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने हिरण के शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया था. इसके बाद प्रशासन और ग्रामीणों के बीच कई दौर की वार्ता हुई, लेकिन वार्ता विफल रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details