झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ईचागढ़ सीट आजसू को दिए जाने की संभावना को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में नाराजगी, इस तरह जताया विरोध

अब तक एनडीए में सीट शेयरिंग का फार्मूला तय नहीं हुआ है, लेकिन गुरुवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

BJP Workers Angry
बीजेपी प्रदेश कार्यालय में नारेबाजी करते कार्यकर्ता. (फोटो-ईटीवी भारत)

रांची:एनडीए में सीटों के बंटवारे से पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया है. ईचागढ़ सीट आजसू के खाते में जाने की संभावना को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं खुलकर नाराजगी प्रकट की. ईचागढ़ से मलखान सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ना केवल नारेबाजी की, बल्कि प्रदेश नेतृत्व से इस तरह का समझौता नहीं करने की धमकी भी दी. इस दौरान नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश नेतृत्व के द्वारा ईचागढ़ सीट को आजसू के खाते में नहीं देने की अपील करते हुए इसपर पुनर्विचार करने की अपील करते नजर आए.

प्रदेश कार्यालय में नारेबाजी करते बीजेपी समर्थक. (फोटो-ईटीवी भारत)

पार्टी को खामियाजा भुगतने की चेतावनी

ईचागढ़ से आए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आकाश कुमार दास कहते हैं कि लोकसभा चुनाव के दौरान इस विधानसभा सीट से बीजेपी के संजय सेठ और रामटहल चौधरी जीतते रहे हैं. ईचागढ़ की जनता ने बीजेपी को यहां मजबूत करने का काम किया है, लेकिन जब वक्त मौका देने का आया है तो आप मुकर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि पार्टी फैसला वापस नहीं लेती है तो इसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ेगा.

ईचागढ़ सीट आजसू को देना स्वीकार्य नहीं

वहीं बीजेपी समर्थक धनंजय मंडल कहते हैं कि ईचागढ़ के कार्यकर्ता बीजेपी को जीताने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर रखी है. ऐसे में यदि गठबंधन के तहत यह सीट आजसू के खाते में चली जाती है तो इसे किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किया जाएगा. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इसका खामियाजा पार्टी को भुगतान पड़ेगा.

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में नारेबाजी करते कार्यकर्ता. (वीडियो-ईटीवी भारत)

मान-मनौव्वल में जुटे रहे बड़े नेता

नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं को मनाने का दौर जारी रहा.बीजेपी प्रदेश कार्यालय में राज्यसभा सांसद आदित्य साहू काफी देर तक नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं को मनाने की कोशिश करते रहे, लेकिन कार्यकर्ता एक सुनने को तैयार नहीं थे. उनका साफ कहना था कि यदि ईचागढ़ सीट आजसू को दिया जाता है तो किसी भी सूरत में कैंडिडेट वहां से नहीं जीतेगा. इससे बीजेपी को तो नुकसान होगा ही साथ ही एनडीए को इस सीट से हाथ धोना पड़ेगा. यदि बीजेपी चुनाव लड़ती है तो इस सीट से निश्चित रूप से बीजेपी की जीत होगी. बहरहाल, कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने की कोशिश जारी है.

ये भी पढ़ें-

पाकुड़ विधानसभा सीट पर टिकट खींचतान, कांग्रेस में आलमगीर आलम और भाजपा में आजसू न बन जाए ग्रहण

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: इंडिया गठबंधन का सीट शेयरिंग फार्मूला तय, इन नेताओं का टिक्ट फिक्स

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: झामुमो जल्द जारी करेगा प्रत्याशियों के नाम, यहां देखिए संभावित सूची

ABOUT THE AUTHOR

...view details