झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: टिकट कटने पर बागी हुईं कुमकुम देवी, अन्य पार्टी से लड़ेंगी चुनाव

हजारीबाग के बरकट्ठा से निर्दलीय विधायक को टिकट दिए जाने भाजपा नेता कुमकुम देवी बागी हो गयी हैं. उन्होंने चुनाव लड़ने की बात कही है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 7 hours ago

bjp-rebel-leader-kumkum-devi-contesting-elections-barkatha-assembly-hazaribag
बीजेपी नेता कुमकुम देवी (ईटीवी भारत)

हजारीबाग:जिला के बरकट्ठा विधानसभा से भाजपा नेता का टिकट कटने के बाद पार्टी से बागी होकर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. बागी कुमकुम देवी ने पार्टी विरोधी व्यक्ति को पैसा लेकर टिकट देने का आरोप लगाया है.

कुमकुम देवी ने केंद्रीय नेताओं पर गंभीर आरोप लगाई है. कुमकुम देवी ने कहा कि पैसा और ओहदे के बल पर निर्दलीय विधायक अमित यादव को टिकट दिया गया है. टिकट की घोषणा से पहले मुझे स्टेयरिंग कमेटी द्वारा सभी तैयारियां करने को कहा गया, बायोडाटा भी मांगा गया. लेकिन अंतिम समय में केंद्रीय नेताओं ने उनका टिकट काट दिया क्योंकि अमित यादव का सूटकेस उन तक पहुंच गया. लेकिन बरकट्ठा की जनता की आवाज है. जिस तरह भाजपा टिकट बेची है. उसे चुनाव में मुहतोड़ जवाब दिया जाएगा. कुमकुम देवी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति बनाते हुए लोक जनहित पार्टी में शामिल होकर चुनाव लड़ने की बात कही है.

जानकारी देते हुए संवादाता अजय यादव (ईटीवी भारत)

कौन है कुमकुम देवी

कुमकुम देवी बरकट्ठा दक्षिणी से वर्तमान में जिला परिषद सदस्य है. पूर्व विधायक खगेन्द्र प्रसाद की पुत्र वधू हैं. पिछले 10 साल से भाजपा के लिए काम कर रही है. महिला मोर्चा की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं. पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान विधानसभा संजोजक भी रही हैं. रांची में पार्टी द्वारा आयोजित आक्रोश रैली में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा भी लिया था. अब बरकट्ठा का रण और दिलचस्प हो गया है. क्योंकि यहां भाजपा में दो फाड़ नजर आ रहा है.


ये भी पढ़ें-Jharkhand Election 2024: कौन हैं बरकट्ठा से बीजेपी प्रत्याशी अमित यादव? टिकट मिलने के बाद उन्होंने ये कहा

Jharkhand election 2024: जमशेदपुर पश्चिम सीट जदयू को दिए जाने से भाजपा नेता विकास सिंह नाराज, कर दी निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा

Jharkhand Election 2024: सीटों के एलान के बाद भाजपा में बगावत! मीरा मुंडा को टिकट मिलने के बाद मेनका सरदार ने दिया इस्तीफा

ABOUT THE AUTHOR

...view details