झारखंड

jharkhand

होटल के बजाय विधानसभा चुनाव तक निजी आवास में रहेंगे हिमंता बिस्वा सरमा - Jharkhand Assembly Election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 10, 2024, 8:27 PM IST

Himanta Biswa Sarma in Ranchi. असम के सीएम और बीजेपी के चुनाव सह प्रभारी अब होटल के बजाय निजी आवास में रहकर पार्टी के लिए रणनीति बनाएंगे. पार्टी की ओर से उन्हें आवास की सुविधा मुहैया कराई गई है.

Himanta Biswa Sarma in Ranchi
असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा को रांची में मिला आवास (ईटीवी भारत)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार रांची दौरे पर आ रहे असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा अब होटल में नहीं रहेंगे बल्कि उन्हें पार्टी ने एक आवास मुहैया कराया है. राजधानी के सहजानंद चौक स्थित बीजेपी के पूर्व सांसद आरके सिन्हा के आवास में हिमंता ठहरेंगे. हरमू हाउसिंग कॉलोनी के एच- 114 में बने इस बहुमंजिली इमारत में विधानसभा चुनाव तक इनका प्रवास होगा.

असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा (ईटीवी भारत)

गौरतलब है कि असम के सीएम को बीजेपी ने विधानसभा चुनाव का सह प्रभारी बनाया है जिसके बाद से वे सांगठनिक कार्यों से रांची आते रहते हैं. इधर विधानसभा चुनाव के लिए प्रभारी बने केन्द्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए भी जल्द आवास की व्यवस्था की जाएगी. बीजेपी प्रदेश कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक उनकी सहमति लेकर तय किया जायेगा.

पूर्व में भी बीजेपी प्रभारी को मिलती रही है आवास की सुविधा

ऐसा नहीं है कि पहली बार बीजेपी के द्वारा यह व्यवस्था की गई है बल्कि इससे पहले भी चुनाव प्रभारी, सह प्रभारियों एवं अन्य नेताओं के लिए होटल के बजाय चुनाव के वक्त निजी आवास की सुविधा मुहैया कराई जाती रही है. इधर हिमंता बिस्वा सरमा रांची में जिस आवास में रह रहे हैं वह सुरक्षा एवं ट्रैफिक दृष्टिकोण से काफी उचित माना गया है.

मुख्य मार्ग होने के साथ-साथ एक किलोमीटर के अंदर बीजेपी प्रदेश कार्यालय का होने से चुनावी गतिविधि में आसानी से वे शामिल हो सकते हैं. फिलहाल झारखंड में कमल खिलाने की बड़ी जिम्मेदारी के साथ कैंप कर रहे हिमंता कभी असम तो कभी दिल्ली और अधिकाधिक समय झारखंड में देने में लगे हैं.

हिमंता के टारगेट में राहुल और हेमंत

इन सबके बीच असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि जो व्यक्ति विदेश में अपने जननी जन्मभूमि के खिलाफ बोले उसके विषय में कोई भी टिप्पणी करना मैं उचित नहीं समझता. उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भी निशाना साधा और नसीहत देते हुए कहा कि हेमंत जी राजनीति के साथ-साथ समाज नीति भी कीजिए 16 बेरोजगार की जो मृत्यु हुई है उनके परिवार के सदस्यों को नौकरी दीजिए. यह बातें हिमंता बिस्वा सरमा ने पार्टी के प्रस्तावित परिवर्तन रैली की तैयारी को लेकर आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में शिरकत करने के बाद रांची बीजेपी कार्यालय में कही.

ये भी पढ़ें-

चुनाव आयोग के पास नहीं पहुंची हिमंता-शिवराज के खिलाफ शिकायत, असम के सीएम की ऐसी रही प्रतिक्रिया - Complaint to Election Commission

झामुमो-कांग्रेस के कई विधायक हैं संपर्क में, बोले हिमंता बिस्वा- सबके लिए नहीं है जगह, मारना शुरू कर देंगे बीजेपी वाले - Himanta Biswa Sarma

ABOUT THE AUTHOR

...view details