झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 26, 2024, 3:23 PM IST

ETV Bharat / state

इस दिन भाजपा जारी करेगी अपना संकल्प पत्र, मंईयां सम्मान को टक्कर देने के लिए गोगा दीदी योजना का होगा वादा - Jharkhand assembly election

BJP Sankalp Patra. भाजपा का संकल्प पत्र जल्द ही जारी होगा. भाजपा नवरात्रि के दौरान इसे लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. भाजपा झारखंड सरकार के मंईयां सम्मान के मुकाबले गोगो दीदी योजना लाने का वादा करेगी.

BJP Sankalp Patra
भाजपा (Etv Bharat)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा का संकल्प पत्र जल्द जारी होने वाला है. पार्टी की ओर से इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है. संकल्प पत्र लॉन्च करने की तारीख भी तय हो गई है. बीजेपी के संकल्प पत्र में महिला सशक्तिकरण की झलक दिखेगी. वहीं पार्टी द्वारा तैयार किए जा रहे संकल्प पत्र को नवरात्रि के अवसर पर अक्टूबर के पहले सप्ताह में लांच करने की तैयारी की जा रही है. भाजपा के इस संकल्प पत्र में हेमंत सरकार की मंईयां सम्मान योजना के जवाब में गोगो दीदी योजना के जरिए लोगों का विश्वास जीतने की कोशिश की जाएगी.

इस संबंध में पार्टी द्वारा की जा रही तैयारियों पर भाजपा के राज्यसभा सांसद प्रदीप वर्मा कहते हैं कि देश के अन्य भाजपा शासित राज्यों में महिला सशक्तिकरण को ध्यान में रखकर चलाई जा रही योजनाओं की सफलता को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी झारखंड में भी गोगो दीदी जैसी योजना लाने का लोगों को भरोसा दिलाएगी, जिसमें आर्थिक सशक्तिकरण के कई प्रावधान होंगे. इसमें क्या-क्या प्रावधान होंगे, इसे अंतिम रूप देने की तैयारी की जा रही है. महालया के बाद पार्टी नवरात्रि में इसे लांच करेगी.

संकल्प पत्र को लेकर जानकारी देते भाजपा नेता (Etv Bharat)

बेटी जन्म लेते ही मां बेटी को सम्मान राशि देने की तैयारी

भाजपा की गोगो दीदी योजना के तहत राज्य में बेटी पैदा होते ही मां-बेटी को आर्थिक सहायता देने का प्रावधान करने की तैयारी की गई है. इसके लिए पार्टी चुनाव के दौरान जनता के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार करेगी. इस योजना के तहत 2000 रुपये तक की आर्थिक सहायता देने पर विचार किया जा रहा है.

भाजपा के संकल्प पत्र में जनता से एक रुपये में महिलाओं के नाम पर जमीन और फ्लैट की रजिस्ट्री शुरू करने का वादा किया जाएगा, जिसे हेमंत सरकार में रघुवर सरकार ने बंद कर दिया था. इसके अलावा पार्टी भ्रष्टाचार मुक्त शासन के साथ-साथ युवाओं, महिलाओं और सभी वर्गों को ध्यान में रखकर सुशासन देने का वादा करेगी.

यह भी पढ़ें:

बीजेपी घोषणा पत्र सुझाव अभियान कार्यक्रम में शामिल हुए अर्जुन मुंडा, विधानसभा चुनाव लड़ने पर कही ये बात - Arjun Munda

भाजपा ने शुरू किया घोषणा पत्र सुझाव अभियान, जनता की राय के लिए जारी हुआ व्हाट्सएप नंबर, शहीद मैदान में भाजपा में शामिल होंगे चंपाई - Jharkhand Assembly Election 2024

रांची में सरयू राय ने जारी किया पार्टी का संकल्प पत्र, भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने सहित रांची को संवारने का डॉक्यूमेंट है संकल्प पत्र! - Lok Sabha Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details