हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

आज चुना जाएगा बीजेपी विधायक दल का नेता, पंंचकूला में अहम बैठक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्रीय पर्यवेक्षक

BJP Legislature Party Meeting: पंचकूला में आज बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. जिसमें हरियाणा के सीएम का चुनाव किया जाएगा.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 15 hours ago

Updated : 12 hours ago

BJP Legislature Party Meeting
BJP Legislature Party Meeting (Nayab Saini Social Media X)

चंडीगढ़: हरियाणा बीजेपी में विधायक दल का नेता कौन होगा. आज इस सवाल का जवाब मिल जाएगा. पंचकूला में आज हरियाणा बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. जिसमें तय किया जाएगा कि विधायक दल का नेता किसे चुना जाए. नायब या फिर अनिल विज. मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह हरियाणा के मुख्यमंत्री बने नायब सिंह सैनी विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे. अब संभावना है कि उन्हें ही मुख्यमंत्री पद के लिए चुना जाए.

आज चुना जाएगा बीजेपी विधायक दल का नेता: बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव हरियाणा में राज्य विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक हैं. सैनी और हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि पंचकूला में पार्टी कार्यालय में होने वाली बैठक में राज्य विधायक दल के नेता का चुनाव किया जाएगा.

17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह: सैनी और बड़ौली ने केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, भाजपा महासचिव विनोद तावड़े और पार्टी के हरियाणा मामलों के प्रभारी सतीश पूनिया के साथ मिलकर 17 अक्टूबर को राज्य में होने वाले पार्टी के नेतृत्व वाली नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बैठक की. एक सवाल के जवाब में बड़ौली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और एनडीए के सहयोगी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

इसके अलावा विभिन्न दलों के विपक्षी नेताओं, प्रगतिशील किसानों, लखपति दीदियों और विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोगों को भी आमंत्रित किया गया है. बड़ौली ने कहा कि वाल्मीकि जयंती भी 17 अक्टूबर को है, जिस दिन नई सरकार शपथ लेगी.

कितने मंत्री लेंगे शपथ? जब एक पत्रकार ने नायब सैनी से पूछा कि उनके साथ कितने मंत्री शपथ लेंगे, तो सैनी ने चुटकी लेते हुए कहा, "पहले हरियाणा के भाजपा विधायक दल के नेता का चुनाव हो जाए." जब बड़ौली से पूछा गया कि क्या गुरुवार को कोई उपमुख्यमंत्री भी शपथ लेगा, तो उन्होंने कहा कि ये चीजें पार्टी के संसदीय बोर्ड द्वारा तय की जाती हैं. नायब सैनी ने कहा कि पूरे देश में लोग नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों से लाभान्वित हो रहे हैं. लोगों को पीएम की गारंटी पर भरोसा है. हरियाणा के बाद भाजपा को महाराष्ट्र और झारखंड में भी भारी जनादेश मिलेगा, जहां अगले महीने चुनाव होने हैं.

नायब सैनी का कांग्रेस पर निशाना: कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी बेनकाब हो गई हैं. उन्होंने कहा कांग्रेस के लोग केवल झूठ बोलते हैं और जनता उनके इस धोखे से वाकिफ है. लोगों ने उन पर भरोसा करना बंद कर दिया है. इससे पहले सोमवार को भाजपा नेता तरुण चुघ और सतीश पूनिया ने हरियाणा के कुछ नेताओं के साथ पंचकूला में बैठक की थी और राज्य में पार्टी के नेतृत्व वाली नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा लिया था.

ये भी पढ़ें- पंचकूला में होगा बीजेपी का 'शक्ति प्रदर्शन', महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव को लेकर संदेश देने की कोशिश, विपक्ष के नेताओं को भी न्योता

ये भी पढ़ें- बीजेपी विधायक दल की बैठक पर विज का बयान, बोले- सबकी बात सुनने के बाद अमित शाह लेंगे फैसला, भूपेंद्र हुड्डा पर भी कसा तंज

Last Updated : 12 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details