उत्तराखंड

uttarakhand

उद्घाटन के बाद भी शुरू नहीं हो पाई पिथौरागढ़-दिल्ली हवाई सेवा, लोगों में नाराजगी, CM से की मुलाकात - Pithoragarh Delhi Air Service

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jun 11, 2024, 12:02 PM IST

Pithoragarh Delhi Air Service उद्घाटन के बाद भी पिथौरागढ़- दिल्ली हवाई सेवा शुरू नहीं हो पाई है. जिससे सीमांत जिले के लोगों में रोष है. लोगों ने सीएम धामी से जल्द हवाई सेवा शुरू करने की मांग की है.

People met CM Dhami for air service
हवाई सेवा के लिए लोगों ने सीएम धामी से की मुलाकात (फोटो-ईटीवी भारत)

हल्द्वानी: पिथौरागढ़ से दिल्ली 42 सीटर विमान सेवा का औपचारिक शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 13 मार्च को कर चुके हैं. उसके बावजूद भी अभी तक पिथौरागढ़-दिल्ली 42 सीटर विमान सेवा का संचालन शुरू नहीं हो पाया है. विमान सेवा शुरू करने के लिए पिथौरागढ़ भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष गिरीश जोशी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर विमान सेवा शुरू करने की मांग की है. विमान सेवा शुरू नहीं होने से सीमांत के लोगों में नाराजगी है. उन्होंने सरकार से शीघ्र विमान सेवा शुरू करने की मांग की है.

पिथौरागढ़ नैनी सैनी हवाई अड्डे और दिल्ली के लिए 42 सीटर विमान सेवा का शुभारंभ सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 13 मार्च को किया था. हवाई अड्डे में विमान की ट्रायल लैंडिंग भी सफल रही थी. लोगों का कहना है कि विमान सेवा का औपचारिक शुभारंभ होने के बाद सेवा शुरू होने की उम्मीद थी. लेकिन 3 महीने होने जा रहे हैं अभी तक विमान सेवा शुरू नहीं हो पाई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि वर्तमान में आदि कैलाश और ओम पर्वत यात्रा चल रही है. इसके अलावा सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के भारी संख्या में प्रवासी उत्तराखंड भी दिल्ली में रहते हैं दिल्ली सहित कई अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटकों को पिथौरागढ़ आने के लिए वाहन का प्रयोग करना पड़ रहा है इस कारण उन्हें दिक्कतें हो रही हैं.

लोगों का कहना है कि दिल्ली से पिथौरागढ़ विमान सेवा शुरू हो जाती तो सीमांत क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियां बढ़ती. बीते दिन भाजपा जिलाध्यक्ष गिरीश जोशी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. उन्होंने सीएम से पिथौरागढ़ नैनी सैनी हवाई अड्डे से दिल्ली-पिथौरागढ़ 42 सीटर विमान सेवा शुरू करने की मांग की. गिरीश जोशी का कहना है कि दिल्ली से पिथौरागढ़ विमान सेवा शुरू हो जाने से सबसे अधिक आदि कैलाश और ओम पर्वत दर्शन के लिए आने वाले यात्रियों को फायदा मिलेगा. विमान सेवा शुरू होने से यात्रियों की संख्या में भी वृद्धि होगी.

पढ़ें-पिथौरागढ़ और चंपावत की हेली सेवा हुई सुचारू, मुनस्यारी के लिए करना होगा इंतजार, विजिबिलिटी कम बनी वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details