राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: बीजेपी में बगावत के तेवर: टिकट नहीं मिलने पर फूट-फूटकर रोने लगा भाजपा नेता

राजस्थान उपचुनाव में संलूबर से टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी नेता नरेंद्र मीणा कार्यकर्ताओं के बीच फूट-फूट कर रोने लगे.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

फूट-फूटकर रोने लगा भाजपा नेता
फूट-फूटकर रोने लगा भाजपा नेता (फोटो ईटीवी भारत उदयपुर)

उदयपुर. राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव को लेकर भाजपा ने भी 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. लेकिन अब इन सीटों पर बगावत के सुर दिखने लगे हैं. उदयपुर की सलूंबर विधानसभा सीट पर भाजपा ने दिवंगत विधायक अमृतलाल मीणा की पत्नी को मैदान में उतारा है. उदयपुर की सलूंबर सीट पर उपचुनाव को लेकर भाजपा में बगावत के संकेत सामने आ रहे हैं. पार्टी के नेता नरेंद्र मीणा जिन्हें टिकट नहीं मिला ने कार्यकर्ताओं के बीच एक बैठक बुलाई, जहां वह फूट-फूट कर रोने लगे.

नरेंद्र मीणा टिकट नहीं फूट फूट कर रोए :दिवंगत विधायक अमृतलाल मीणा की पत्नी शांता देवी मीणा को टिकट दिए जाने के बाद अपनी मजबूत दावेदारी मान रहे नरेंद्र मीणा कार्यकर्ताओं के बीच फूट फूट कर रोने लगे. मीना और कार्यकर्ताओं ने पार्टी के इस फैसले पर नाराजगी जताते हुए 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए फिर निर्णय करने के लिए कहा है. ऐसा नहीं करने पर मीणा ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का भी ऐलान कर दिया है. बैठक में नरेंद्र ने कहा कि सर्वे में कुछ लोगों ने आलाकमान को गलत सूचना दी जिससे टिकट शांता देवी को मिल गया. पार्टी 24 घंटे में टिकट बदलने का फैसला लेती है तो स्वागत करेंगे. उन्होंने कहा कि अन्य किसी को भी टिकट देती है तो उसे भी समर्थन देंगे मैं पिछले 20 साल से कार्यकर्ता बनकर कार्य कर रहा हूं लेकिन मेरे बारे में नहीं सोचा गया.

नरेंद्र मीणा कार्यकर्ताओं के बीच फूट-फूट कर रोने लगे (वीडियो ईटीवी भारत उदयपुर)

पढ़ें: Rajasthan: सलूंबर सीट से टिकट मिलने के बाद क्या बोलीं शांता देवी ? आप भी सुनिए

इस दौरान मीना कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए फूट-फूट कर रोने लगे इसको लेकर समर्थकों ने उन्हें ढांढस बंधाया. समर्थकों ने मीणा के पक्ष में जमकर नारेबाजी की और 22 अक्टूबर को समर्थको राय के साथ निर्णय करने की बात कही. मीणा ने दिवंगत भाजपा विधायक अमृतलाल मीणा की पत्नी शांता देवी मीणा को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर कहा कि भाजपा पार्टी का ही कोई सक्रिय सदस्य कार्यकर्ता आता तो अच्छा रहता. उन्होंने कहा कि मैं पिछले 20 वर्ष से सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में जनता की सेवा कर रहा हूं. मीणा ने कहा कि 2013, 2018 और 2023 के विधानसभा चुनाव में तथा 2019 और 2024 के लोकसभा चुनाव में मेरा नाम उम्मीदवार के रूप में नंबर एक पर होने के बावजूद टिकट नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि फिर भी मैंने धैर्य रखा. मीणा ने कहा कि पार्टी के निर्णय बदलने के लिए लिखा है इंतजार कर रहे हैं यदि निर्णय नहीं बदला तो सलूंबर की जनता जो कहेगी वह करूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details