दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

काम रोको अभियान से भाजपा बच्चों का भविष्य खराब कर रही: मंत्री गोपाल राय - Gopal Rai targeted BJP

Gopal Rai targeted BJP: दिल्ली सरकार में मंत्री पर्यावरण मंत्री ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह अपने काम रोको अभियान से बच्चों का भविष्य खराब करने में लगी है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 5, 2024, 4:13 PM IST

मंत्री गोपाल राय
मंत्री गोपाल राय (ETV Bharat)

नई दिल्ली: दिल्ली में एक ही स्कूल में पिछले 10 साल से पढ़ा रहे शिक्षकों के ट्रांसफर पर दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. शुक्रवार को उन्होंने पार्टी कार्यालय पर कहा कि भाजपा अपने काम रोको अभियान से दिल्ली के बच्चों का भविष्य खराब कर रही है. पार्टी और जनता की तरफ से भाजपा और उपराज्यपाल से अपील है कि इस ट्रांसफर के आदेश को वापस लिया जाए.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार बनने के बाद शिक्षा पर 360 डिग्री कम किया गया. इससे दिल्ली के शिक्षा व्यवस्था में काफी सुधार हुआ और बेहतर परिणाम देखने को मिले. अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी आईं तो उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों को देखने की इच्छा जाहिर की थी. उन्होंने दिल्ली के शिक्षा मॉडल को सराहा. लेकिन आज भाजपा अपने काम रोको अभियान के तहत एक ही रात में 5000 शिक्षकों का तबादला कर दिया गया.

गोपाल राय ने कहा, "अफसरशाही ने दिल्ली के ही नहीं पूरी देश के सरकारी स्कूलों को बर्बाद कर रखा है. ट्रांसफर पोस्टिंग भ्रष्टाचार के उद्योग में सरकारी स्कूलों को ठेला नहीं जा सकता है. दिल्ली में सरकारी स्कूलों और बच्चों को अध्यापकों से भावनात्मक तरीके से जोड़ने का काम किया गया, जिसका परिणाम ये हुआ कि शिक्षकों ने बच्चों पर मेहनत शुरू की और रिजल्ट में सुधार हुआ."

यह भी पढ़ें-'181 हेल्पलाइन को आदमी चला रहे, लड़कियां आवाज सुनकर ही फोन रख देंगी', जानिए स्वाति मालीवाल ने और क्या कहा ?

उन्होंने आगे कहा, दिल्ली के शिक्षा मंत्री के आदेश के बावजूद शिक्षकों का तबादला कर दिया जाता है. 1 जुलाई को शिक्षा मंत्री ने आदेश दिया था कि यह ट्रांसफर नहीं होने चाहिए, क्योंकि यह शिक्षा व्यवस्था को हिला कर रख देंगे, लेकिन इस आदेश का पालन नहीं हुआ. 2 जुलाई की रात दिल्ली में 5000 शिक्षकों का तबादला कर दिया गया. मेरी भाजपा नेताओं और उपराज्यपाल से विनती है कि इस ट्रांसफर को रोका जाए. यह ट्रांसफर भ्रष्टाचार के लिए शुरू किया किया गया है. इसे तुरंत रोका जाना चाहिए और इसमें भ्रष्टाचार की जांच की जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें-रोहिणी सेक्टर 22 के एक मंदिर पर चला प्रशासन का बुलडोजर, लोगों में आक्रोश

ABOUT THE AUTHOR

...view details