दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 8, 2024, 5:08 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली में जल संकट पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग, BJP ने स्पीकर को लिखा लेटर - Delhi Water Crisis

DELHI WATER CRISIS: दिल्ली में जल संकट पर बीजेपी नेता व विधानसभा में मुख्य सचेतक अजय महावर ने विधानसभा अध्यक्ष से विशेष सत्र बुलाने की मांग की है.

दिल्ली में जल संकट पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग
दिल्ली में जल संकट पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष से मामले पर चर्चा करने के लिए विशेष सत्र की मांग की है. विधानसभा में मुख्य सचेतक अजय महावर की ओर से इस बाबत एक पत्र स्पीकर रामनिवास गोयल को भी लिखा गया है. अजय महावर ने स्पीकर रामनिवास गोयल को पत्र लिखकर मांग की है कि दिल्ली में भीषण जल संकट गहराया हुआ है. इसलिए इस मामले पर चर्चा के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाना चाहिए.

बीजेपी नेता अजय महावर ने विधानसभा अध्यक्ष को याद दिलाया कि अक्सर विधानसभा का विशेष सत्र गैर जरूरी मुद्दों पर भी बुलाया जाता रहा है. मसलन 'फिल्मों पर चर्चा और दिल्ली पुलिस कमिश्नर पर चर्चा' के विषय पर यह सत्र बुलाए जाते रहे हैं. इसल‍िए प्रदेश की जनता से जुड़े इस ज्‍वलंत मुद्दे पर भी व‍िशेष सत्र को बुलाया जाना बेहद जरूरी है. सरकार दूसरे के स‍िर पर ठीकरा फोड़ रही है, जबकि 50 फीसदी लीकेज के समाधान पर कोई काम नहीं कर रही है.

दिल्ली विधानसभा में मुख्य सचेतक ने कहा कि द‍िल्‍ली का ज्‍वलंत मुद्दा पानी है और इसमें चर्चा के ल‍िए जल बोर्ड के साथ-साथ मंत्रालय के सभी संबंध‍ित अध‍िकार‍ियों को बुलाया जाए. उधर, जल मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को एक पोस्‍ट शेयर की थी ज‍िसमें आरोप लगाया था क‍ि हर‍ियाणा की वजह से यमुना का जलस्‍तर पिछले एक सप्‍ताह में कई फीट नीचे आ गया है. उन्‍होंने बताया था क‍ि वजीराबाद बैराज पर 2 जून से यमुना में लगातार पानी का स्तर कम हो रहा है जो 671.3 फीट से घटकर 7 जून को 669.7 फीट पहुंच गया.

ये भी पढ़ें:दिल्ली में दस्तक देने वाली है बारिश! गर्मी से मिलेगी राहत; जानिए- अगले हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

बता दें कि द‍िल्‍ली सरकार पानी की कमी को लेकर हर‍ियाणा पर लगातार हमले कर रही है. सरकार का आरोप है कि हर‍ियाणा, दिल्‍ली के ह‍िस्‍से का पर्याप्‍त पानी यमुना नदी में नहीं छोड़ रहा है, जिसकी वजह से द‍िल्‍ली के तमाम इलाकों में पानी की कमी पैदा हो गई. इस कमी को पूरा करने के ल‍िए द‍िल्‍ली, ह‍िमाचाल प्रदेश से 50 एमजीडी पानी मांग रहा है, ज‍िसको लेकर सुप्रीम कोर्ट भी न‍िर्देश दे चुका है.

ये भी पढ़ें:'हर‍ियाणा रच रहा द‍िल्‍ली वालों के ख‍िलाफ षड्यंत्र...' जल मंत्री आत‍िशी ने लगाया आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details