झारखंड

jharkhand

बिरसा मुंडा की धरती पर उतरेंगे सियासी सितारे! अर्जुन मुंडा के रोड शो में शामिल होंगे राजनाथ सिंह, कालीचरण मुंडा के नामांकन में सीएम रहेंगे मौजूद - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 23, 2024, 9:30 AM IST

Nomination for Khunti Lok Sabha seat. मंगलवार का दिन खूंटी संसदीय सीट के लिए काफी अहम है. बिरसा मुंडा की धरती पर सियासी जमघट लगने वाला है. लोकसभा चुनाव को लेकर दो राष्ट्रीय दलों के नामांकन में देश के आला नेता इसमें शरीक होने के आसार हैं.

BJP and Congress candidates nomination will be held from Khunti Lok Sabha seat
खूंटी लोकसभा सीट से एनडीए से अर्जुन मुंडा और कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा नामांकन करेंगे आज

खूंटीः लोकसभा चुनाव को लेकर खूंटी संसदीय सीट के लिए भाजपा प्रत्यासी अर्जुन मुंडा नामांकन दाखिल करेंगे. उनके साथ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होकर रोड शो करने के आसार हैं. वहीं इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्यासी कालीचरण मुंडा के नामांकन में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन रोड शो करने वाले हैं. इन दोनों के कार्यक्रम अलग-अलग समय में आयोजित होंगे.

इंडिया गठबंधन से कांग्रेस उम्मीदवार कालीचरण मुंडा और एनडीए से बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन मुंडा मंगलवार को खूंटी लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कालीचरण मुंडा के साथ पर्चा भरने में उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, कांग्रेस पार्टी के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर समेत कांग्रेस के सभी मंत्री व खूंटी लोकसभा क्षेत्र के झामुमो व कांग्रेस के चारों विधायक समेत करीब 15 हजार कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे.

इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि मंगलवार दोपहर 2 बजे कालीचरण मुंडा नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पूर्व डीएवी रोड स्थित कोऑपरेटिव बैंक मैदान में सभा का आयोजन किया जाएगा. सभा खत्म होने के बाद वहीं से हजारों कार्यकर्ताओं के साथ प्रत्याशी कालीचरण मुंडा रोड शो करते समाहरणालय पहुंचेंगे. बंधु तिर्की ने कहा कि कालीचरण मुंडा के नामांकन का दिन ऐतिहासिक होगा.

मंगलवार को ही भाजपा प्रत्याशी सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी नामांकन दाखिल करेंगे. अर्जुन मुंडा के नामांकन के समय देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि व प्रदेश भाजपा के पदाधिकारी व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी उपस्थित रहेंगे. अर्जुन मुंडा के पर्चा दाखिल करने के बाद स्थानीय पतरा मैदान में एक जनसभा होगी.

अर्जुन मुंडा के नामांकन के कार्यक्रम की जानकारी भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता ने दी है. चंद्रशेखर गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को सुबह 11 बजे भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा नामांकन के बाद कचहरी मैदान के पास से जुलूस व रोड शो की शक्ल में पतरा मैदान पहुंचेंगे, जो जिला के लिए यह एक ऐतिहासिक पल होगा. जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता ने बताया कि अर्जुन मुंडा के नामांकन व रोड शो की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. इस कार्यक्रम में पूरे लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के कार्यकर्ता शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें- अर्जुन मुंडा और कालीचरण मुंडा 23 अप्रैल को करेंगे नामांकन दाखिल, नॉमिनेशन के बाद पदयात्रा कर करेंगे शक्ति प्रदर्शन - Lok Sabha Election 2024

इसे भी पढ़ें- एनडीए प्रत्याशी गीता कोड़ा ने भरा पर्चा, कहा- जोबा या चंपाई चुनाव लड़े, मोदी की गारंटी सब पर पड़ेगी भारी - Lok Sabha Election 2024

इसे भी पढ़ें- पलामू में नॉमिनेशन का चौथा दिनः एक प्रत्याशी ने भरा पर्चा, बसपा के कामेश्वर बैठा और समानता पार्टी के ब्रजेश कुमार ने खरीदा नामांकन पत्र - Lok Sabha Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details