बिहार

bihar

बरसात के मौसम में भी धधक रहा बिहार, कल झमाझम बारिश के आसार, देखें लेटेस्ट अपडेट - Bihar Rain Alert

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 9, 2024, 8:10 PM IST

बिहार की धरती भीषण गर्मी से तप रही है. सीतामढ़ी का पपुरी सबसे ज्यादा गर्म रहा. यहां का पारा लगभग 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. हालांकि मौसम विभाग के ताजा आंकड़ों की मानें तो कल बिहार के लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है और झमाझम बारिश होने वाली है. हालांकि अभी सोमवार की रात के लिए मौसम विभाग ने तीन जिलों को लिए यलो अलर्ट जारी किया है. जहां बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी चेतावनी दी गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

पटना : बारिश के मौसम में बिहार तप रहा है. सोमवार को बिहार का उच्चतम पारा38.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. मौसम विभाग की मानें तो बढ़ती गर्मी के कारण कल पूरे बिहार में जगह-जगह झमाझम बारिश होगी. हालांकि किसी भी जिले के लिए अभी तात्कालिक अलर्ट जारी नहीं किया गया है.

बिहार में कल होगी झमाझम : लौटते बादलों से बिहार में बरसने की उम्मीद है. सबसे अधिक बारिश की संभावना बिहार के 22 जिलों में है. पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सारण, सिवान, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, अरवल, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, नालंदा, पटना, बेगूसराय, लखीसराय, मुंगेर, बांका, जमुई, खगड़िया और भागलपुर में बारिश होगी.

इन जिलों में कम बारिश की संभावना: इन जिलों में 50 प्रतिशत तक बारिश का पूर्वानुमान है, जबकि किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, अररिया, सहरसा, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और शिवहर में 25 फीसदी तक बारिश की संभावना है.

तीन जिलों के लिए यलो अलर्ट: सोमवार की रात 11 के बाद नवादा, नालंदा, गया जिले के लिए मौसम विभाग ने तात्कालिक यलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश और तेज हवाओं का पूर्वानुमान जताया गया है. लोगों से वज्रपात से बचने और सावधान रहने के लिए अलर्ट दिया गया है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details