बिहार

bihar

बिहार में अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, 5 जिलों में ऑरेंज अलर्ट - Bihar Weather Update

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 15, 2024, 10:27 PM IST

Heavy Rain Alert: बिहार में अगले दो दिनों तक तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं सोमवार 5 जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. यहां यलो अलर्ट जारी किया गया है. मंगलवार को भी कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान है. पढ़ें पूरी खबर.

बिहार में बारिश
बिहार में बारिश (ETV Bharat)

पटना: बिहार में अगले दो दिन बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग ने बताया है कि दो मौसमी सिस्टम के कारण बिहार समेत पूरा पूर्वी भारत फिर से भीग सकता है. कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने इसके लिए चेतावनी भी जारी कर दी है. सोमवार और मंगलवार 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है.

सोमवार को यहां-यहां हो सकती है बारिश: वहीं, सोमवार को सुबह साढ़े आठ बजे से पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, वैशाली, पटना, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद नवादा, गया, जमुई और समस्तीपुर में जिले में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा, पश्चिमी और मध्य बिहार के कुछ इलाकों में भी वज्रपात के साथ हल्की बारिश संभव है. हालांकि 17 सितंबर के बाद बारिश की गतिविधियों में कमी आने की उम्मीद है.

भागलपुर में जमकर हो रही बारिश:वहीं, अगर भागलपुर की बात करे तो यहां शनिवार से जमकर बारिश हो रही है. सोमवार और मंगलवार को मध्यम दर्जे की बारिश के आसार हैं. बारिश के साथ ही तापमान में भी गिरावट आएगी जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी.

नवादा में सबसे ज्यादा बारिशः शनिवार को सबसे ज्यादा बारिश नवादा में दर्ज की गयी. नवादा में 53.5 एमएम बारिश हुई. इसके अलावे बेगूसराय में 44.5, दरभंगा में 44.2, भागलपुर में 33, सुपौल में 15.7, शेखपुरा में 15 एमएम बारिश दर्ज की गयी. इसके अलावे अन्य जिलों में बारिश से मौसम सुहावना रहा.

सिवान सबसे गर्म रहाः शनिवार को हुई बारिश से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गयी. सिवान शनिवार को सबसे गर्म जिला रहा. यहां का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावे पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, अररिया, और भोजपुर में गर्मी बरकरार रही. इसके अलावे अन्य सभी जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गयी. सबसे कम तापमान बांका में 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें

कल और परसो बिहार में होगी झमाझम बारिश, जानें क्या है मौसम का लेटेस्ट अपडेट - Bihar Weather Update

ABOUT THE AUTHOR

...view details