बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर 'पकड़ौआ विवाह'! रेलकर्मी प्रेमी की जबरन कराई शादी, नौकरी के बाद मांग रहा था 10 लाख और बुलेट

समस्तीपुर में पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आई है. जहां प्रेमी जोड़े की शादी करवा दी गई. नौकरी लगने के बाद मांग रहा था दहेज.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

समस्तीपुर में पकड़ौआ विवाह
समस्तीपुर में पकड़ौआ विवाह (ETV Bharat)

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां प्रेमी केरेलवे में नौकरीलगते ही अपनी प्रेमिका से रिश्ता तोड़ दिया. प्रेमिका अपने प्रेमिका को काफी मानने की कोशिक की लेकिन नहीं माना. प्रेमी शादी करने के लिए दहेज की डिमांड करने लगा. प्रेमिका उसे बात करने के लिए विद्यापतिधाम मंदिर बुलाया और परिजनों ने पकड़ौआ विवाह करवा दिया.

समस्तीपुर में पकड़ौआ विवाह:मिली जानकारी के अनुसार विद्यापतिधाम मंदिर में रेलवे कर्मचारी का पकड़ौआ विवाह चर्चा का विषय बना हुआ है. वैसे मामले को लेकर यह बात सामने आ रही है कि दोनों वर्षों से रिलेशनशिप में थे. लेकिन नौकरी लगने के बाद लड़के ने अपनी प्रेमिका से रिश्ता तोड़ लिया था. यह मामल जिले के विद्यापतिधाम मंदिर का है. जहां एक रेलवे कर्मचारी का जबरदस्ती शादी कराया गया.

रेलवे में नौकरी लगने के बाद मांग रहा था दहेज:वहीं इस मामले को लेकर लड़की पक्ष के एक रिश्तेदार ने बताया कि लड़की और लड़का पिछले दो साल से प्रेम संबंध था. दोनों वर्षों से एक दूसरे से मिल रहे थे. इसी बीच लड़के की रेलवे में सरकारी नौकरी लग गई. आरोप है कि नौकरी लगते ही लड़के की सोच बदल गई और वह अपनी प्रेमिका से दूर होने लगा.वहीं आरोप यह भी है कि वह अब शादी के लिए 10 लाख रुपये व एक बुलेट की मांग भी कर रहा था.

युवती ने बात करने के लिए मंदिर बुलाया: :कड़ौआ विवाह को लेकर लड़की पक्ष के लोगों ने बताया कि लड़की के बार-बार मनाने और समझाने पर भी जब प्रेमी बिना दहेज शादी के लिए नहीं मान रहा था. जिसके बाद लड़की ने उसे मिलने के बहाने विद्यापति धाम मंदिर बुलाया और उसपर शादी का दबाव बनाना शुरू किया.

मंदिर में रेलकर्मी की करा दी शादी: शादी की बात सुनते ही दोनों की बीच कहासुनी होने लगी. दोनों के बीच हल्ला सुनकर मंदिर परिसर में भीड़ जुट गई. इसी दौरान लड़की को जानने वाले कुछ लोगो ने उसके परिवार के सदस्यों को इसकी सूचना दी. जिसके बाद परिवार और स्थानीय लोगों की मौजूदगी में लड़के जबरिया शादी करा दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details