बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ज्ञान भवन में संपन्न हुआ पांच दिवसीय होली मेला, 5 करोड़ की हुई बिक्री

Holi Fair In Patna: पटना के ज्ञान भवन में आयोजित होली मेला का समापन हो गया. 5 दिनों तक चले इस मेले का पटनावासियों ने जमकर लुत्फ उठाया. मेले में करोड़ों के कपड़े व अन्य सामानों की बिक्री हुई है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 20, 2024, 8:57 AM IST

पांच दिवसीय होली मेला
पांच दिवसीय होली मेला

पटना: राजधानी पटना के ज्ञान भवन में बिहार महिला उद्योग संघ द्वारा आयोजित पांच दिवसीय होली मेला का समापन हो गया है. होली मेला में पटना वासियों ने 5 करोड़ रुपए के वस्त्र और तरह-तरह के सामानों की खरीददारी की है. समापन समारोह में पूर्व उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ पहुंचे और इस पहल की सराहना की.

मंत्री ने आयोजन की तारीफ की: समापन समारोह के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे पूर्व उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने कहा कि इस तरह से मेला का आयोजन करने से बिहार के उद्योगों को लाभ मिलता है और लोगों को एक छत के नीचे सारा सामान मिल जाता है. उनको अलग-अलग दुकानों में भटकने की जरूरत नहीं पड़ती है. इस मेला में सबसे ज्यादा बिक्री करने वाले टॉप 3 स्टॉल्स को पूर्व मंत्री के द्वारा पुरस्कृत एवं सम्मानित किया गया. जिनमें सुष्मिता (वाची बुटीक) प्रिया रंजन (आर्टलेट), नलिनी शाह (बिहार आर्ट क्रिएशन) को तीसरा स्थान मिला है.

पांच दिवसीय होली मेला में 5 करोड़ की बिक्री

'सरकार दे रही महिला उद्यमियों को बढ़ावा': बिहार महिला उद्योग संघ की अध्यक्ष उषा झा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सरकार के सहयोग से महिलाएं आज उद्यम के क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ रही हैं और सशक्त हो रही हैं. ऐसे आयोजन से महिलाओं का हौसला बढ़ता है और वो बड़े स्तर पर अपने द्वारा तैयार किये हुए उत्पादों का प्रदर्शन करती हैं.

"इस पांच दिवसीय मेले में लोगों की अच्छी भीड़ रही. लोगों ने इस मेले को अपना प्यार देकर इसे सफल बनाया है. सरकार महिला उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही, जिसका फायदा महिलाओं को मिल रहा है."-उषा झा, अध्यक्ष, बिहार महिला उद्योग संघ

5 दिवसीय था मेला:बता दें कि बिहार महिला उद्योग संघ द्वारा होली मेला 14 मार्च से 19 मार्च तक आयोजित था. इस मेला में बिहार सहित अन्य राज्यों के सैकड़ों महिला उद्यमियों ने हिस्सा लिया था. इस होली मेला में एमएसएमई, सिडबी, नाबार्ड, बीआइए, रुबन अस्पताल और अटल इंक्यूबसं सेंटर के सहयोग से आयोजित में 200 से अधिक स्टॉल्स लगाए गए थे जिनकी कुल बिक्री 5 करोड़ हुई है.

ये भी पढ़ें:Patna Holi Mela: कम कीमत में कपड़े और ज्वेलरी खरीदना है तो पटना ज्ञान भवन आएं, मिलेगा शानदार डिस्काउंट

ABOUT THE AUTHOR

...view details