बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ये लीजिए बिहार DGP ने भी मान लिया- 'जहरीली शराब से 25 लोगों की मौत हुई है'

बिहार के सिवान और सारण में जहरीली शराब से 32 लोगों की जान चली गई है. डीजीपी ने 25 की पुष्टि कर दी है. पढ़ें

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

आलोक राज
आलोक राज (ETV Bharat)

पटना : बिहार सरकार ने भी मान लिया है कि राज्य में जहरीली शराब से मौत हुई है. बिहार के डीजीपी आलोक राज ने कहा कि जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत हो गई है. इसमें से 20 लोगों की मौत सिवान जिले में हुई है. वहीं 5 लोगों की जान सारण में गई है.

''जहरीली शराब कांड में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसकी उच्च स्तरीय जांच भी की जा रही है. एसआईटी टीम भी गठन किया गया है. जिन लोगों के कारण यह चूक हुई है, उन्हें चिन्हित कर उचित कार्रवाई की जाएगी.''-आलोक राज, डीजीपी, बिहार

ग्राउंड जीरो पर लिया जाएगा जायजा : डीजीपी ने कहा कि पटना से मद्य निषेध विभाग के सचिव और मध निषेध विभाग के पुलिस अधीक्षक को भी क्षेत्र में जांच के लिए भेजा गया है. वहीं इन लोगों को निर्देशित किया गया है कि पूरी समस्या को देखें और विस्तृत कार्य योजना तैयार करें. ताकि इन शराब माफियाओं पर कार्रवाई की जा सके.

एक्शन में CM नीतीश कुमार :वहीं दूसरी तरफ, जहरीली शराब से सिवान और छपरा में लोगों की मौत मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की है. समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग के सचिव को घटनास्थल पर जाकर पूरी स्थिति की जानकारी लेकर सभी बिंदुओं पर सघन जांच करने का निर्देश दिया है.

लगातार मॉनिटरिंग का निर्देश :मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एडीजी प्रोहिबिशन की पूरी टीम को घटनास्थल पर जाकर उसकी सघन जांच कर इस कांड में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने डीजीपी को निर्देश दिया है कि पूरे घटनास्थल की अपने स्तर से लगातार मॉनिटर करते रहें और इस घटना के लिए जो भी दोषी हो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें.

''शराब पीना बुरी बात है यह लोगों को समझना चाहिए. शराब पीने से न सिर्फ स्वास्थ्य खराब होता है, बल्कि परिवार और समाज में अशांति का माहौल भी उत्पन्न होता है. राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू है इसका सभी लोग पालन कर रहे हैं. कुछ असामाजिक तत्व समाज में अशांति पैदा करना चाहते हैं, लोग सतर्क रहें.''- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

ये भी पढ़ें :-

बिहार में जहरीली शराब से 32 मौतें, सिवान और सारण में 73 की हालत गंभीर

'बिहार में शराब पीकर लोग मरे नहीं, उनकी हत्या की गई'- तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार पर तीखा हमला

शराब माफियाओं पर CCA लगाने की तैयारी में सरकार, बोले मंत्री रत्नेश सदा- 'CM नीतीश से करेंगे बात'

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details