बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'बिहार में धंसने लगा विकास', बेगूसराय में डीएम ऑफिस के सामने बनी नई सड़क पर ठेकेदार ने कर दिया 'कांड'! - Road caved in Begusarai

Road caved in Begusarai : बिहार में पुल-पुलियों के गिरने और धंसने का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ कि बेगूसराय में जिलाधिकारी कार्यालय के ठीक सामने बनी नई सड़क धंस गई. इस वाकये ने लोगों को जोरदार झटका दिया है. इस सड़क का हाल तब है जब यहां हाल ही में सड़क बनकर तैयार हुई थी. निर्माण के बाद ये सड़क पहली बारिश का दबाव भी नहीं झेल पाया और भ्रष्टाचार के गड्ढे बाहर दिखने लगे. पढे़ं पूरी खबर-

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 7, 2024, 8:59 PM IST

बेगूसराय में धंसने लगी सड़क
बेगूसराय में धंसने लगी सड़क (ETV Bharat)

बेगूसराय : बिहार में खूब जोरों से विकास हो रहा है. उतनी ही तेजी से पुल-पुलिया ध्वस्त भी हो रही है. बारिश में अब सड़कें भी बिहार के विकास को सहन नहीं कर पा रही हैं. ताजा मामला बेगूसराय का है जहां डीएम कार्यालय के ठीक सामने वाली सड़क कई जगह धंस गई है. ये वो रास्ता है जहां से जिले के टॉप मोस्ट ऑफिसर गुजरते हैं लेकिन वह सड़क भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ती दिखाई दे रही है.

बेगूसराय में डीएम ऑफिस के सामने धंसने लगी सड़क (ETV Bharat)

डीएम ऑफिस के सामने की नई सड़क धंसी: सड़क पर कई फीट लंबे गड्ढों से लोगों का चलना दूभर हो गया है. पानी भर जाने से हादसा भी हो सकता है. जरा सा वजन भी ये सड़कें नहीं सह पा रही हैं. ये हाल तब है जब हाल ही में इस सड़क का जीर्णोद्धार हुआ था. सड़क को लेकर सोशल साइट पर भी लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. लोगों का कहना है कि डीएम ऑफिस के सामने जब इतनी बड़ी लापरवाही सामने आई है तो फिर अन्य जगहों का हाल क्या होगा इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है.

लोगों ने उठाए सोशल मीडिया पर सवाल : रविवार होने के कारण लोगों की आवाजाही आज कम हो रही है. पर जितने भी लोग आ जा रहें है, उन्हे इससे काफी परेशानी हो रही है. स्थानीय लोग सवाल पूछ रहे है कि एक नागरिक के अधिकार से उनको ये जानने का हक है कि सड़क को इस हाल में लाने का जिम्मेवार कौन है? डीएम या नगर निगम.

बेगूसराय में डीएम ऑफिस के सामने धंसने लगी सड़क (ETV Bharat)

गड्ढों की हुई रिपेयरिंग : लोगों का कहना है कि बिहार में पुल और सड़क निर्माण का यह हाल बना रहेगा क्योंकि टेंडर कॉस्ट का पचास प्रतिशत भी लागत में खर्च नही किया जाता है. जिससे कारण पुल या सड़क टूटकर गिर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक डीएम कार्यालय के ठीक सामने की यह सड़क आरसीडी डिपार्टमेंट के अधीन निर्मित है. हालांकि घटना के बाद से अभी तक किसी अधिकारी का इस पर कोई बयान सामने नहीं आया है. सड़क के धंसने पर गड्ढे को पाटकर मरम्मत की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details