उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

खलीलाबाद में रेल हादसा टला, साबरमती एक्सप्रेस के आगे फेंकी साइकिल, इंजन में फंसा - Sant Kabirnagar News

700 मीटर तक घसीटती रही साइकिल, आरपीएफ और पुलिस के अधिकारी साइकिल फेंकने वाले की कर रहे तलाश, ललितपुर में ट्रैक पर रखा मिला सरिया

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 54 minutes ago

रेल इंजन में फंसी साइकिल.
रेल इंजन में फंसी साइकिल. (Etv Bharat)

संतकबीरनगर/ललितपुरः जिले में उस समय बड़ा हादसा होते-होते बच गया, जब ट्रैक पर रखी साइकिल के ऊपर से साबरमती एक्सप्रेस गुजर गई. साइकिल ट्रेन में फंस गई. घटना की जानकारी होने के बाद ड्राइवर ने ट्रेन को खलीलाबाद स्टेशन के पास रोक दिया. यहां साइकिल निकालने के बाद 7 मिनट देरी से ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई. वहीं, ललितपुर में रेलवे ट्रैक पर सरिया रखा गया था, जो ट्रेन के इंजन में फंस गई.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में रेलवे ट्रैक पर संदिग्ध वस्तुएं मिलने की खबरें सामने आ रही हैं. अब खलीलाबाद रेलवे स्टेशन के निकट कैलाश नगर मोहल्ले के पास से गुजर रहे रेलवे ट्रैक से सुबह 6:30 बजे साबरमती एक्सप्रेस गुजर रही थी. तभी ट्रेन के पहिए के नीचे पटरी पर रखी साइकिल फंस गई. इंजन में साइकिल के साथ ट्रेन खलीलाबाद रेलवे स्टेशन पहुंच गई. खलीलाबाद में साबरमती ट्रेन के आगे साइकिल फंसने की घटना पर रेल पुलिस और पुलिस ने जांच अभियान चलाया. ट्रेन के आगे साइकिल फेंकने वाले की पुलिस तलाश कर रही पर जानकारी नहीं हो पाई.

ट्रेन के आगे शरारती तत्व ने फेंकी साइकिल. (Video Credit; ETV Bharat)

रेल पुलिस के अनुसार शनिवार की सुबह करीब 6:30 बजे सुबह गोरखपुर से लखनऊ की ओर जा रही साबरमती एक्सप्रेस खलीलाबाद के पुराना आरटीओ कार्यालय के पास से गुजर रही थी. इस दौरान अज्ञात व्यक्ति ट्रेन के आगे साइकिल फेंककर भाग निकला. ट्रेन में फंसी साइकिल देख चालक ने सात सौ मीटर आगे जाकर ट्रेन रोक कर क्षतिग्रस्त हुई साइकिल निकाली. इसके बाद ट्रेन आगे रवाना हुई.
एसपी सत्यजीत गुप्ता सहित कोतवाली के साथ कई थानों के एसएचओ मौके पर पहुंचे. साथ ही जीआरपी के एसओ, सीओ, आरपीएफ के अधिकारी घटना स्थल के आस पास साइकिल फेंकने वाले की तलाश कर रहे हैं.

ललितपुर में चोर ने ट्रैक पर छोड़ी थी सरिया, गिरफ्तार
ललितपुर में एक बार फ‍िर ट्रेन पलटाने की कोशिश की गई है. इस बार ललितपुर में रेलवे ट्रैक पर लोहे का सरिया रखकर ट्रेन पलटाने की कोशिश की गई. ट्रेन संख्‍या 14624 पातालकोट एक्‍सप्रेस के इंजन में लोहे की सरिया फंस गई. जिससे चिंगारी निकलने लगी. गेटमैन की सूचना पर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दी. जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. वहीं, देलवारा रेलवे स्टेशन अधीक्षक की शिकायत पर जखौराथाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए सत्यम यादव को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि सत्यम यादव रेलवे का सामान चोरी करता है. हड़बड़ी में सत्यम ने रात में चोरी का सामान ट्रैक पर छोड़कर भाग गया था. पुलिस अधीक्षक मो. मुस्ताक ने बताया कि आरोपी सत्यम यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है, आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें-हमीरपुर में ड्राइवर की सूझबूझ से ट्रेन हादसा टला

Last Updated : 54 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details