मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 19, 2024, 1:35 PM IST

ETV Bharat / state

जीतू पटवारी का बीजेपी पर सनसनीखेज आरोप, छापे के बाद 21 फर्म्स ने इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर दिया दान

Jitu Patwari Allegation Against BJP : पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी इलेक्टोरल बॉन्ड के खुलासे के बाद बीजेपी पर हमलावर हैं. उन्होंने ट्विट कर कहा कि ऐसी 21 फर्म्स के नाम सामने आ गए हैं जिन्होंने छापे के बाद करोड़ों रुपये दान किए.

Jitu Patwari allegation against BJP
पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी का बीजेपी पर आरोप

भोपाल। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है. जीतू पटवारी ने आरोप लगाया कि इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर सामने आ रहे तथ्यों से पता चल रहा है कि बीजेपी देश में वसूली रैकेट चला रही है. जीतू पटवारी ने इसको लेकर कई कंपनियों पर डाले गए आयकर के छापे और इसके बाद कंपनी द्वारा बीजेपी को दिए गए करोड़ों का दान किए जाने की बात कही है. उन्होंने ट्विट कर आरोप लगाया कि 21 ऐसी फर्म हैं, जिन्होंने सीबीआई, ईडी और आईटी की जांच के बाद इलेक्टोरल बॉन्ड खरीदकर दान किए.

अरविंदो फार्मा ने 5 करोड़ के खरीदे बॉन्ड

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि ED ने 10 नवंबर 2022 को दिल्ली शराब नीति केस में मनी लांड्रिंग के आरोप में अरविंदो फार्मा के निदेशक पी सरतचंद्र रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके 5 दिन बाद ही 15 नवंबर को अरविंदो फार्मा ने इलेक्टोरल बॉन्ड के रूप में 5 करोड़ रुपये दान किए.

नवयुग इंजीनियरिंग ने 30 करोड़ के खरीदे बॉन्ड

अक्टूबर 2018 में आयकर विभाग ने नवयुग इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड पर छापामार कार्रवाई की. इसके छह माह बाद अप्रैल 2019 में नवयुग इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड ने 30 करोड़ रुपये के इलेक्टोरल बॉन्ड खरीदकर दान किए.

जीतू पटवारी का बीजेपी पर सनसनीखेज आरोप

रुंगटा संस ने खरीदे 84 करोड़ के बॉन्ड

दिसंबर 2023 में आयकर विभाग ने रुंगटा संस प्राइवेट लिमिटेड पर छापा मारा. इसके बाद कंपनी ने 31 करोड़ रुपये के इलेक्टोरल बॉन्ड खरीदे. कंपनी ने नंवबर 2023 से जनवरी 2024 के बीच 84 करोड़ रुपये के बॉन्ड खरीदकर दान किए.

ये भी पढ़ें:

जीतू पटवारी ने वल्लभ भवन में आग लगवाने का लगाया आरोप, उमंग ने पतझड़ के पत्तों से की सुरेश पचौरी की तुलना

जीतू पटवारी की अमित शाह से मांग, MP में मोदी की गारंटी पूरी करने दें 1 लाख करोड़ का पैकेज

21 कंपनियों ने छापे के बाद दिया दान

जीतू पटवारी ने आरोप लगाया कि इसी तरह ऐसी 21 फर्म्स हैं, जिन्होंने सीबीआई, आयकर विभाग और ईडी की जांच के बाद इलेक्टोरल बॉन्ड खरीदकर दान किए. यह बॉन्ड एक महाघोटाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details