मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिला अपराधों को लेकर कांग्रेस का सामूहिक उपवास, पटवारी बोले-रिपोर्ट लिखने थानों में महिला कांस्टेबल नहीं

भोपाल में आयोजित सामूहिक उपवास कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं ने भाजपा सरकार पर जुबानी हमला बोला है. महिला अपराधों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को घेरा.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

CRIME AGAINST WOMEN IN MP
जीतू पटवारी ने पीएम मोदी पर बोला हमला (ETV Bharat)

भोपाल: मध्य प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों को लेकर राजधानी के रोशनपुरा चौराहे पर शनिवार को कांग्रेस द्वारा सामूहिक उपवास का आयोजन किया गया. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ समेत कांग्रेस के अन्य नेताओं ने व्रत रखा है. इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि "आज प्रदेश की तस्वीर सबके सामने है. हमारा नौजवान हो, हमारा किसान हो या हमारा व्यापारी हो सब परेशान हैं. आज मध्य प्रदेश की उपलब्धि सबसे भ्रष्ट प्रदेश की है.''

जीतू पटवारी ने कहा रोज हो रहे दुष्कर्म

सामूहिक उपवास के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारीने कहा कि "अभियान इसलिए बनाना पड़ा, क्योंकि सरकार अकर्मण्य (कुछ न करने वाली) हो गयी है. प्रदेश में रोज दुष्कर्म हो रहे हैं. छोटी बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे हैं. यह राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है, हमने सारे जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन दिया तो कांग्रेस के विधायकों को भी ज्ञापन दिया. सरकार ने एहसास को छोड़ दिया है, कि बहन बेटियों की रक्षा करनी है." पटवारी ने कहा कि "प्रदेश में भाजपा की सरकार लंबे समय से है, लेकिन यहां महिलाओं की रिपोर्ट लिखने के लिए थानों में महिला कांस्टेबल नहीं है."

कमलनाथ बोले मध्य प्रदेश की उपलब्धि सबसे भ्रष्ट प्रदेश की है (ETV Bharat)

कमलनाथ ने महाराष्ट्र जीत का दिया आश्वासन

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत को लेकर पूछे गए सवाल में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि "वहां हम जीत रहे हैं. हालांकि, महाराष्ट्र चुनाव में उनकी भागीदारी को लेकर पूछे गए सवाल का उन्होंने कोई जबाव नहीं दिया." इधर नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के बयान "मैं जानता हूं कि ड्रग्स के लोग कहां हैं." इस पर तंज कसते हुएजीतू पटवारी ने कहा कि "जब सब पता है, तो सरकार क्या उनके खिलाफ कार्रवाई करने का मुहूर्त निकाल रही है?. पटवारी ने कहा कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, पर रोजगार तो नहीं दे पाए. लेकिन नशा करने वाले 2 करोड़ युवाओं को नशेड़ी बना दिया."

यहां पढ़ें...

जीतू पटवारी के बड़े बोल, 'भगोड़ा और बिकाऊ हैं रामनिवास रावत', बाबू जंडेल करेंगे मुंह काला

CM के सामने मंच पर ही कैलाश विजयवर्गीय का विस्फोट, ड्रग्स नेटवर्क का भांडाफोड़

सामूहिक उपवास में कांग्रेसियों ने दिखाई एकजुटता

महिला अपराधों को लेकर राजधानी में आयोजित किए गए सामूहिक उपवास के दौरान पार्टी के नेताओं में एक जुटता देखने को मिली. लंबे समय बाद कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, प्रदेश अध्यक्ष जीते पटवारी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल समेत अन्य नेता ही एक ही मंच पर नजर आए. इन नेताओं ने खुलकर भाजपा शासन काल में हो रहे महिला अपराधों को लेकर आवाज उठाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details