उत्तराखंड

uttarakhand

भारी बारिश और ओलावृष्टि से फसल हुई बर्बाद, भीमताल MLA ने किसानों को मुआवजे का दिया भरोसा - Nainital heavy hailstorm

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 31, 2024, 10:00 PM IST

Updated : Mar 31, 2024, 10:07 PM IST

Nainital Heavy Rain And Hailstorm बीते दिनों नैनीताल जिले में भारी बारिश और ओलावृष्टि से फल पट्टी और गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है. जिसके बाद किसान शासन-प्रशासन से मुआवजे की मांग कर रहे हैं. भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा ने विभाग से किसानों को जल्द राहत देने को कहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

भीमताल MLA ने किसानों को मुआवजे का दिया भरोसा

हल्द्वानी: नैनीताल जनपद में पिछले दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि के चलते पहाड़ के किसानों को नुकसान पहुंचा है. ऐसे में किसानों के हुए नुकसान की भरपाई को लेकर भीमताल विधायक ने चिंता जाहिर की है. भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा ने कहा कि पिछले दिनों हुई बारिश और बर्फबारी के चलते भीमताल क्षेत्र में सबसे ज्यादा फल पट्टी और गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है. साथ ही कहा कि वो किसानों की हर संभव मदद के लिए तैयार हैं.

उन्होंने कहा कि फसलों के नुकसान को लेकर कृषि विभाग ने सर्वे किया है. विभाग ने नुकसान की रिपोर्ट शासन को भेजी गई है. साथ ही किसानों को जल्द मुआवजा देने की मांग की गई है.उन्होंने कहा कि बारिश और ओलावृष्टि से सबसे अधिक नुकसान भीमताल क्षेत्र के फल पट्टी और गेहूं की पैदावार को पहुंचा है. वहीं उद्यान और कृषि विभाग ने फसलों के नुकसान का आकलन किया है और शासन स्तर पर आगे की कार्रवाई होनी है.
पढ़ें-उत्तराखंड में 12 सालों में 17 फीसदी घटी कृषि भूमि, लेकिन उत्पादन में हुई बढ़ोत्तरी

हल्द्वानी पहुंचे विधायक राम सिंह कैड़ा ने कहा कि नैनीताल बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी अजय भट्ट 5 लाख से अधिक मतों से जीत हासिल करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार जिस तरह से उत्तराखंड के विकास के लिए तत्पर है, इससे साफ जाहिर है कि आम लोगों का भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास है. जिसका नतीजा है कि उत्तराखंड में बीजेपी की दूसरी बार सरकार बनी है. जबकि केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा कि अजय भट्ट को लेकर आम जनता के साथ-साथ कार्यकर्ताओं में उत्साह है. कार्यकर्ता जी जान से उनको फिर से जीतने के लिए जुट गए हैं.

Last Updated : Mar 31, 2024, 10:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details