राजस्थान

rajasthan

पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के अंतिम 6 माह के निर्णयों की होगी समीक्षा, भजनलाल सरकार ने बनाई 4 मंत्रियों की कमेटी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 1, 2024, 10:58 PM IST

पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के अंतिम 6 माह के निर्णय की भजनलाल सरकार समीक्षा करेगी. इसको लेकर गुरुवार को मंत्रिमंडल सचिवालय ने चार मंत्रियों की एक मंत्रिमंडलीय कमेटी बना दी है. यह कमेटी तीन माह में अपने रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपेगी.

bhajanlal government,  decision of Gehlot government
पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के अंतिम 6 माह के निर्णयों की होगी समीक्षा.

जयपुर. भजनलाल सरकार पूरी तरीके से एक्शन मोड में है. पूर्ववर्ती सरकार के कामकाज को लेकर अब एक्शन शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की घोषणा के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय ने पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के अंतिम 6 माह के निर्णय की समीक्षा के लिए मंत्रिमंडलीय कमेटी बना दी है. चार मंत्रियों की इस कमेटी के संयोजक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह होंगे. यह कमेटी 3 महीने में अपनी रिपोर्ट तैयार करके मुख्यमंत्री को सौंपेगी.

इनको दी जिम्मेदारी :मंत्रिमंडल सचिवालय की ओर से जारी आदेश के अनुसार पूर्ववर्ती सरकार के कामकाज की समीक्षा के लिए मंत्रिमंडल लिए समिति बनाई गई है. इस समिति के संयोजक चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह होंगे. इसके साथ संसदीय कार्य विभाग के मंत्री जोगाराम पटेल, खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग के मंत्री सुमित गोदारा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के राज्य मंत्री मंजू बाघमार इस कमेटी के सदस्य होंगे.

इसे भी पढ़ें-सीएम भजनलाल बोले- राम मंदिर में दिखी राजस्थान की विरासत, उद्योग प्रोत्साहन के लिए लागू होंगे सिंगल विंडो सिस्टम

कमेटी तीन महीने में सौंपेगी रिपोर्ट : यह कमेटी 1 अप्रैल 2023 से 14 दिसंबर 2023 के मध्य पिछली सरकार में मंत्रिमंडल एवं विभाग स्तर पर लिए गए निर्णय की समीक्षा करेगी. यह कमेटी तीन माह में समीक्षा का कार्य पूरा कर अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को सौंपेगी. बता दें कि भजनलाल सरकार ने पहले ही पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार ने पांच साल जनता के लिए कोई काम नहीं किया और चुनाव नजदीक आए तो अपने चहेतों को लाभ दे दिया. उन्होंने कहा कि जो भी पूर्ववर्ती सरकार में गलत हुआ है, उन सब की जांच होगी और दोषियों को सजा भी मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details