मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

ETV Bharat / state

बैतूल में फिल्मी अंदाज में लाखों की लूट, बंदूक की दम पर बदमाशों ने सोना और कैश लूटा - Betul Loot Case

बैतूल जिले के पाथाखेड़ा क्षेत्र के एक घर में बंदूक की नोक पर अज्ञात बदमाशों ने करीब 8 से 10 लाख रुपए की डकैती की है. रिटायर्ड कोलकर्मी के घर हुई इस वारदात की सूचना मिलते ही सारनी पुलिस मौके पर पहुंची. फिलहाल पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही है.

SARNI AREA GUNPOINT ROBBERY
बैतूल में बंदूक की दम पर बदमाशों ने की डकैती (ETV Bharat)

बैतूल: सारनी थाना क्षेत्र में रिटायर कोलकर्मी के घर 8 से 10 बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया है. बदमाशों ने बंदूक की नोक पर बुजुर्ग महिला के साथ मारपीट कर गहने उतरवाए और कथित तौर पर 8-10 लाख रुपए के गहने व नकदी लेकर फरार हो गए. यहां तक की ये बदमाश बीपी की मशीन तक अपने साथ ले गए. सूचना मिलने पर सारनी पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी.

मामले की जानकारी देते एसडीओपी (Etv Bharat)

फिल्मी अंदाज में डकैती

जानकारी के अनुसार, पाथाखेड़ा क्षेत्र में अज्ञात हथियारबंद नकाबपोश बदमाशों ने रिटायर्ड कोल कर्मी कुंवरलाल बुआड़े के आवास पर धावा बोला. यहां बदमाशों ने बंदूक और धारदार हथियार के दम पर डकैती की. डकैतों ने रिटायर्ड कोल कर्मी की पत्नी केसर बुआडे के साथ मारपीट कर गहने उतरवाए और अलमारी की चाबी मांगी. चाबी नहीं देने पर उनके साथ जमकर मारपीट की. इसके बाद बंदूक और धारदार हथियार अड़ाकर मंगलसूत्र समेत गहने उतरवाए. फरियादी ने बताया, '' सभी डकैतों के मुंह पर कपड़ा बंधा था. कोई सामने तो कोई पीछे खड़ा था. सभी के हाथ में कोई न कोई हथियार था. हम सभी परिवार के सदस्यों को एक जगह बैठाकर पैसों से भरा बैग और गहने लेकर भाग निकले.''

6 पुलिस टीमें कर रही हैं बदमाशों की तलाश

वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी. इसके बाद एसडीओपी रोशन कुमार जैन, सारनी थाना प्रभारी अरविंद कुमरे ने बैतूल, चोपना, सारनी की 6 अलग-अलग पुलिस टीम लगाकर कई संदिग्धों के ठिकानों पर दबिश दी और कई बदमाशों से घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है. डकैतों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने तीन थानों का बल लगा रखा है. इसके साथ ही डॉग स्क्वाड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की मदद भी ली गई है.

मौके पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

फिल्मी अंदाज में बंदूक की नोक पर डकैती, शराब कारोबारी को बनाया बंधक और लूट ले गए लाखों रुपये

रीवा में साइंटिस्ट कपल को बंधक बनाकर डकैती, नकाबपोश ले गए 30 लाख कैश समेत ज्वेलरी

बैतूल पुलिस के हाथ लगे कई अहम सबूत

डॉग स्क्वाड की मदद से पुलिस को कई अहम सबूत मिले हैं, जिसके आधार पर कानून के हाथ डकैतों तक आसानी से पहुंच सकेंगे. डॉग स्क्वाड ने घटना स्थल से करीब दो किलोमीटर दूर तक निरीक्षण किया. करीब दो घंटे तक डॉग की मदद से पुलिस ने कई स्थानों से सबूत जुटाए. डॉग स्क्वाड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की मदद से पुलिस के हाथ जितने भी सबूत लगे हैं, उससे ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ये डकैत पाथाखेड़ा, शोभापुर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के ही हैं, जिनकी तलाश में पुलिस टीम लगी है. वहीं इस मामले पर सारनी एसडीओपी रोशन कुमार जैनने कहा, '' रिटायर्ड कोलकर्मी के आवास पर डकैती हुई है. घटना के बाद से 3 थानों की 6 टीमें दबिश दे रही हैं. बीएनएस 310/2 डकैती के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है. जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा.''

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details