मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दुकानदार को काटने पर लोगों ने हरे सांप को बंधक बनाया, छुड़ाने बैतूल से दौड़े आए अधिकारी - Betul Hostage Green Snake

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 30, 2024, 1:00 PM IST

Updated : Jul 30, 2024, 1:27 PM IST

बैतूल में लोगों ने हरे रंग के दिखने वाले दुर्लभ प्रजाति के सांप को बंधक बना लिया. सांप का कसूर इतना था कि सांप ने एक दुकानदार को काट लिया था. जैसे ही इस बात की जानकारी अधिकारियों को लगी वह मौके में पहुंच गए.

betul shopkeeper make snake hostage
हरे रंग के दुर्लभ प्रजाति के सांप ने दुकानदार को काटा (ETV Bharat)

बैतूल: जिले के घोड़ाडोंगरी तहसील के छोटा महादेव भोपाली में केले की दुकान लगाने वाले दुकानदार को सोमवार को दुर्लभ प्रजाति के हरे रंग के सांप ने काट लिया. वहीं लोगों ने इस सांप को पकड़कर बंधक बनाकर रख लिया. दुकानदार को गंभीर हालत में घोड़ाडोंगरी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है. वही सांप को बंधक बनाकर रखने की जानकारी जब सतपुड़ा बायोडायवर्सिटी कंजर्वेशन सोसायटी के अध्यक्ष आदिल खान को मिली तो उन्होंने जाकर लोगों को समझाइश देकर सांप को छुड़ाया और सांप को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया.

लोगों ने हरे रंग के सांप को बनाया बंधक (ETV Bharat)

लोगों ने सांप को बनाया बंधक

मिली जानकारी के अनुसार छोटा महादेव भोपाली में केले की दुकान लगाने वाले दुकानदार राजू मोरले को दुर्लभ प्रजाति के हरे सांप ने काट लिया. जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई. आनन-फानन में दुकानदार को गंभीर हालत में घोड़ाडोंगरी अस्पताल में उपचार के लिए एडमिट कराया गया. जहां उसका इलाज किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि दुकानदार केले की दुकान लगाकर बैठा था. इसी दौरान दुर्लभ प्रजाति के हरे के सांप ने उसे काट लिया. इसके बाद लोगों ने सांप को पकड़कर एक बोतल में बंद कर दिया. जिसकी सूचना मिलने पर सतपुड़ा बायोडायवर्सिटी कंजर्वेशन सोसायटी के अध्यक्ष आदिल खान मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाकर सांप को उनकी बंधक से आजाद करवाया और उसे जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया.

यहां पढ़ें...

डॉक्टर देखते रहे और बैतूल अस्पताल में ओझा झूमकर लड़की को झाड़ते रहे, सांप काटे का ग्रामीण इलाज

पन्ना कलेक्टर की चेंबर के सामने छिपा था उड़ने वाला सांप, कर्मचारियों में मचा हड़कंप

विषैला होता है हरा सांप

आदिल खान ने बताया कि "यह बंबू पिट वाइपर सांप है, जो की आर्बरियल होता है. यानी पेड़ों पर रहने वाला सांप है. यह सांप विषैला होता है एवं हरा होने की वजह से वृक्षों पर विशेष रूप से बांस पर इसे देख पाना भी मुश्किल होता है.

Last Updated : Jul 30, 2024, 1:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details