राजस्थान

rajasthan

राजे के गढ़ में अव्यवस्था, लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में बेसुध हुई महिला - Beneficiary woman unconscious

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 27, 2024, 9:15 PM IST

Chaos seen in Jhalawar, झालावाड़ में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की अभिवृद्धि राशि वितरण कार्यक्रम में एक महिला अचानक बेसुध होकर गिर गई. इसके बाद उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया.

Chaos seen in Jhalawar
राजे के गढ़ में अव्यवस्था (ETV BHARAT JHALAWAR)

लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में बेसुध हुई महिला (ETV BHARAT JHALAWAR)

झालावाड़. जिले के मिनी सचिवालय स्थित ऑडिटोरियम में गुरुवार को सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की अभिवृद्धि राशि वितरण को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसके तहत झुंझुनू जिले से प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बटन दबाकर जिले के 2,37,135 पेंशन लाभार्थियों के खाते में बढ़ी राशि को सीधे स्थानांतरण किया. इस दौरान कार्यक्रम में अव्यवस्थाओं का आलम भी देखने को मिला. यहां ऑडिटोरियम में कूलिंग सिस्टम पूरी तरह से फेल नजर आया.

इस दौरान ऑडिटोरियम में बड़ी संख्या में पहुंचे लाभार्थी भीषण गर्मी व उमस से परेशान होते दिखे. वहीं, अव्यवस्थाओं से परेशान लाभार्थी सीएम के संबोधन से पहले ही कार्यक्रम स्थल से उठकर जाने लगे. इस बीच एक महिला लाभार्थी अचानक बेसुध होकर गिर गई, जिसके बाद उसे आनन-फानन में एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया. इसके बाद जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ ने खुद मोर्चा संभाला और अधिकारियों से हवा-पानी की उचित व्यवस्था करने को कहा.

इसे भी पढ़ें -सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लाभार्थियों को 19 करोड़ की राशि स्थानांतरित - 19 crore Rupees to beneficiaries

यही नहीं कार्यक्रम के बाद लाभार्थियों के भोजन वितरण में भी अव्यवस्था देखने को मिला, जहां भोजन पैकेट को लेने के लिए बड़ी संख्या में पहुंची महिला लाभार्थियों को धक्का मुक्की तक झेलनी पड़ी. वृद्ध महिला अभ्यर्थी और अपने छोटे मासूम बच्चों सहित पहुंची महिलाओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. ऑडिटोरियम में हुए कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण विकास व पंचायती राज, सहायता व नागरिक सुरक्षा विभाग के राज्य मंत्री व झालावाड़ जिले के प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी, भाजपा विधायक गोविंद रानीपुरिया, कालूराम मेघवाल, एसपी ऋचा तोमर सहित बड़ी संख्या में लाभार्थी मौजूद रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details