छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा श्रीराम मंदिर भूमि विवाद, कांग्रेस ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन

मजगांव के श्रीराम मंदिर भूमि बिक्री का मामला गरमाता जा रहा है. जमीन बिक्री के विरोध को लेकर कांग्रेस ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Bemetara Shri Ram mandir Controversy
बेमेतरा श्रीराम मंदिर भूमि विवाद (ETV Bharat)

बेमेतरा : जिले के श्री राम मंदिर प्रांगण में बेमेतरा जिला कांग्रेस कमेटी ने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू किया है. कांग्रेसी मजगांव के श्रीराम मंदिर भूमि बिक्री का विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता मजगांव के श्रीराम मंदिर की भूमि को वापस श्रीराम मंदिर संस्थान को लौटाने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

"भूमि जब तक वापस नहीं होता, आंदोलन जारी रहेगा":अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन में बैठे कांग्रेस पार्षद मनोज शर्मा ने कहा, श्री राम मंदिर की जमीन श्रीराम मंदिर को वापस सौंपने और रजिस्ट्री शुन्य करने संबंधित विभाग को ज्ञापन सौंपा गया है. लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है. अब मामले को लेकर बेमेतरा जिला कांग्रेस कमेटी श्रीराम मंदिर प्रांगण में प्रदर्शन कर जमीन खरीदी बिक्री करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही है. श्रीराम मंदिर की भूमि श्रीराम मंदिर को जब तक वापस नहीं की जाती, अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

मजगांव में श्रीराम मंदिर को दानदाता के द्वारा दान में भूमि दिया गया था. बेमेतरा शहर के तथा कथित भाजपाइयों के द्वारा श्रीराम मंदिर की भूमि की खरीदी बिक्री की गई है. जब तक मामले में संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो जाती और श्रीराम मंदिर की जमीन श्रीराम मंदिर संस्थान को वापस नहीं मिल जाती, तब तक हम अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे. : शकुंतला साहू, अध्यक्ष, बेमेतरा नगर पालिका


श्रीराम मंदिर की भूमि की बिक्री पर गंभीर आरोप :बेमेतरा जिले के मजगांव में 1.65 हेक्टेयर राम मंदिर की भूमि को कोरोना काल के समय खरीदा गया है. कांग्रेस इसमें आरोप लगा रही है कि इस जमीन की खरीदी अवैध रूप से हुई है. वहीं खरीदार ने वर्तमान में इस विवादित भूमि को फिर दूसरे को बेच दी है. इसी जमीन की रजिस्ट्री को रद्द करने की मांग कांग्रेस की तरफ से की जा रही है. इसके साथ ही केस में संलिप्त होने का आरोप लगाते हुए वर्तमान तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही है. इस केस में अब तक 2 पटवारी निलंबित हो चुके हैं.

श्रीराम मंदिर के जमीन की रजिस्ट्री को शून्य करने की मांग, कांग्रेसियों ने खोला मोर्चा - Bemetara Shri Ram Temple
बस्तर दशहरा की भीतर रैनी रस्म पूरी, माईजी के छत्र को रथारूढ़ कर कराया भ्रमण
आज बस्तर के मुरिया दरबार में शामिल होंगे सीएम विष्णुदेव साय

ABOUT THE AUTHOR

...view details