छत्तीसगढ़

chhattisgarh

किसानों के लाखों रुपये फर्जी तरीके से निकाला, धोखेबाज असिस्टेंट बैंक मैनेजर गिरफ्तार - Bemetara Bank Fraud Case

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 25, 2024, 7:35 AM IST

Updated : Aug 25, 2024, 8:39 AM IST

बेमेतरा के आईडीबीआई बैंक के ग्राहक किसानों के खाते से 9 लाख 50 हजार रुपए का फर्जी तरीके से आहरण का मामला सामने आया है. बेमेतरा पुलिस ने फरार चल रहे आईडीबीआई बैंक के तत्कालीन सहायक प्रबंधक आरोपी ललित कुमार डेहरी को गिरफ्तार किया और उसे न्यायलय में पेश किया है.

assistant bank manager arrested
बेमेतरा में असिस्टेंट बैंक मैनेजर गिरफ्तार (ETV Bharat chhattisgarh)

किसानों के लाखों रुपयों को फर्जी तरीके से निकालने वाला गिरफ्तार (ETV Bharat chhattisgarh)

बेमेतरा : शहर में स्थित आईडीबीआई बैंक में साल 2018 के दौरान तत्कालीन सहायक प्रबंधक रहे ललित कुमार डेहरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ललित कुमार डेहरी ने अपने 2018 के कार्यकाल के दौरान बैंक के ग्राहक किसानों के खाते से 9 लाख 50 हजार रुपए का फर्जी तरीके से निकाले थे. इसका खुलासा बैंक आडिट के दौरान हुआ था. जिसके बाद बेमेतरा सिटी कोतवाली थाना में इसकी शिकायत की गई थी. पुलिस ने फरार चल रहे आरोपी ललित कुमार डेहरी को गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया है.

किसानों के लाखों रुपयों को फर्जी तरीके से निकाला :बेमेतरा पुलिस के मुताबिक, "आईडीबीआई बैंक भिलाई के उपमहाप्रबंधक विकास भारती ने थाने में रिपोर्ट कराई कि 25 अक्टूबर 2018 से 18 दिसंबर 2018 तक अपने पदस्थापना के दौरान आईडीबीआई बैंक शाखा बेमेतरा के तत्कालीन सहायक प्रबंधक ललित कुमार डेहरी ने बैंक फ्रॉड किया है. ललित कुमार डेहरी ने बैंके के ग्राहक किसानों के खाते से फर्जी तरीके से 9 लाख 50 हजार रुपए का आहरण किया था. इस मामले का खुलासा बैंक के आडिट रिपोर्ट में हुई."

"प्रकरण में डांच के दौरान आरोपी ललित कुमार डेहरी से पूछताछ करने पर पता चला कि अपने स्वयं के आईडी से बिना कोई वाउचर और बिना विड्राल फार्म के किसानों के केसीसी खातों से कुल 9 लाख 50 हजार का आहरण कर धोखाधड़ी किया है. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया गया है." - मनोज कुमार तिर्की, SDOP, बेमेतरा

आरोपी को गिरफ्तार के भेजा जेल :आरोपी ललित कुमार डेहरी जिला झारसुगुडा ओडिशा का मूल निवासी है, जो वर्तमान में न्यू चंगोराभांठा रायपुर में रहता था. शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 409, 420 के तहत केस दर्ज किया. इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया गया है.

हलषष्ठी व्रत में इन खास बातों का रखें ध्यान, पूजा करते समय भूलकर भी न करें ये गलती - Balaram Jayanti 2024
हलषष्ठी या हरछठ पर पसई चावल और भैंस के दूध की दही का ही क्यों होता है उपयोग - Halshashthi 2024
जन्माष्टमी में बन रहा शुभ संयोग, अपनी राशि के अनुसार करें लड्डू गोपाल का श्रृंगार, जल्द चमकेगी किस्मत ! - KRISHNA JANMASHTAMI 2024
Last Updated : Aug 25, 2024, 8:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details